Breaking News

जियो ने अपने उपभोक्ताओं के लिए दो नए हैप्पी न्यू ईयर 2018 प्लान जियो 199 और जियो 299 पेश किये

नई दिल्ली / मुम्बई / लखनऊ : रिलायंस जियो ने अपने उपभोक्ता के लिए दो नए प्लान पेश किए हैं। ये नए प्लान जियो 199 और जियो 299 हैं, इन्हें कंपनी ने हैप्पी न्यू ईयर 2018 प्लान का नाम दिया है। इन प्लान में सस्ती कीमत में डेटा का फायदा मिलता है। हर दिन वाले मिलने डेटा के अलावा ये प्लान मुफ्त वॉयस कॉल, नेशनल रोमिंग, एसएमएस और जियो ऐप्स के फ्री सब्सक्रिप्शन के साथ आते हैं।सबसे पहले बात 199 प्लान की। इस प्लान में हर दिन ग्राहक को इस्तेमाल करने के लिए 1.2 जीबी 4जी डेटा मिलेगा। यह सुविधा 28 दिनों तक रहेगी। इसका मतलब है कि ग्राहकों को कुल 33.6 जीबी डेटा मिलेगा। जोड़-घटाव करके यह बात सामने आती है कि डेटा की कीमत 6 रुपये प्रति जीबी के आसपास है। मुफ्त वॉयस कॉल के अलावा जियो प्लान के अन्य फायदे भी इस रीचार्ज पैक में भी मिलेंगे। दूसरा नया प्लान 299 रुपये का है। इसकी वैधता 28 दिनों की है। हालांकि, इस रीचार्ज पैक में ग्राहकों को इस्तेमाल करने के लिए हर दिन 2 जीबी 4जी डेटा मिलेगा। सीमा खत्म हो जाने के बाद 128 केबीपीएस की स्पीड से इंटरनेट मिलेगा। दोनों ही प्लान के बाकी फायदे एक जैसे ही हैं।

जियो प्रीपेड प्लान

इन प्लान के अलावा जियो के पुराने प्लान अब भी ग्राहकों के लिए उपलब्ध हैं। 149 रुपये वाला प्लान 28 दिनों की वैधता के साथ आता है और ग्राहकों को इस्तेमाल करने के लिए 4 जीबी डेटा मिलता है। यह प्लान उन यूज़र के लिए है जो कम डेटा की खपत करते हैं। 399, 459 और 499 रुपये वाले प्लान क्रमशः 70, 84 और 91 दिनों की वैधता के साथ आते हैं। इन सभी प्लान में हर दिन 4जी स्पीड में 1 जीबी डेटा मिलता है। 509 रुपये वाले रीचार्ज की वैधता 49 दिनों की है और आपको इस्तेमाल करने के लिए हर दिन 4जी स्पीड में 2 जीबी डेटा मिलेगा। जैसा कि हमने पहले बताया, सभी प्लान मुफ्त वॉयस कॉल, नेशनल रोमिंग, एसएमएस और जियो ऐप्स के सब्क्रिप्शन के साथ आते हैं।

इससे पहले रिलायंस जियो ने दिवाली के मौके पर अपने प्रीपेड और पोस्टपेड प्लान को अपग्रेड किया था। अभी हाल में कंपनी ने जियो ट्रिपल कैशबैक ऑफर की आखिरी तारीख बढ़ाकर 25 दिसंबर कर दी थी।

Loading...

Check Also

गूगल एप अपडेट से ‘सर्च’ करना हुआ और आसान

नई दिल्ली : यूजर्स के ‘सर्च’ अनुभव को बेहतर बनाने के लिए गूगल ने गुरुवार ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *