Breaking News

रिलेशनशिप :अगर एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर से बाहर निकल पाना मुश्किल लग रहा हैं तो आपके लिए फायदेमंद है ये बातें

शादीशुदा होने के बावजूद भी कई बार हमारा मन किसी दूसरे व्यक्ति के प्रति आकर्षित होने लगता है। ऐसे में हम एक दोहरी जिंदगी जी रहे होते हैं। जिसमें हम अपना सबकुछ भूलकर सिर्फ नये रिश्ते को ही अपना जीवन बना लेते हैं। अगर आप इस रिश्ते में काफी आगे बढ़ गए हैं और अब इस रिश्ते से बाहर निकल पाना मुश्किल लग रहा हैं तो ऐसे में आपको कुछ महत्वपूर्ण बातों पर ध्यान देना होगा। अगर आप इन बातों पर ध्यान देते हैं तो इससे आप काफी हद तक अपना पुराना रिश्ता बचा सकते हैं। आइए जानते हैं यह बातें कौन सी हैं।
अगर आप एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर में है तो सबसे पहले यह जानने के कोशिश करें कि इसकी वजह क्या है। ऐसा इसलिए क्योंकि हर बात के पीछे कोई न कोई कारण तो जरूर होता है। विशेषज्ञों का मानना है कि यह उस स्थिति में होता है, जब आपकी निजी जिंदगी में कुछ अच्छा नहीं चल रहा होता है। अगर ऐसा है तो आपको इस बात पर ध्यान देना चाहिए।कई बार भावनाओं की कमी के चलते भी इंसान का मन भटक जाता है। अगर आपके साथ ऐसा हो रहा हैं तो अपने पार्टनर को इस बारे में जरूर बताएं। भले ही वह शुरुआत में आपकी बात को न मानें लेकिन आपको उन्हें इस बात से आगाह कराना बेहद जरुरी है। आप दोनों का हक बनता है कि आप दोनों एक-दूसरे की भावनाओं को समझें और किसी भी परेशानी का मिलकर समाधान निकालें।
विशेषज्ञों का मानना है कि शारीरिक जरूरत पूरी न होने पर भी अक्सर लोग एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर कर लेते हैं। अगर आपके साथ भी ऐसा होता है तो यह बात अपने पार्टनर को जरूर बताएं। इस मुद्दे पर बात करने से बिल्कुल न झिझके। बातचीत ही एक ऐसा माध्यम है जिसकी वजह से बड़ी से बड़ी परेशानी का समाधान निकल जाता है। इसलिए किसी भी बात को अपने पार्टनर से न छुपांए।
अगर आप शुरुआत में ही अपने साथी को यह बात बता देंगे कि आप एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर में हैं तो ऐसा करना आपके लिए बेहद नुकसादायक होगा। ऐसा इसलिए क्योंकि कोई भी व्यक्ति यह नहीं सुन सकता कि आप एक रिश्ते में रहने के बावजूद किसी और के साथ भी रिश्ता निभा रहें हैं। इसलिए यह बात अपने पार्टनर को बताने से पहले सोचे की ऐसे कौन से कारण हैं, जिनकी वजह से आप किसी दूसरे व्यक्ति के प्रति आकर्षित हो रहे हैं।

Loading...

Check Also

Lifestyle/Karva Chauth Special: पार्लर जैसा मिलेगा निखार, इससे करें फेशियल

करवा चौथ पर खूबसूरत दिखने के लिए महिलाएं पार्लर जाकर फेशियल करवाती हैं। मगर कई ...