Breaking News

लाइफस्टाइल : घी लगाने के फायदे के साथ अपलाई करने के सही तरीके, पाएं काले-घने और लंबे बाल

घी खाने के स्वाद को बढ़ाने के साथ-साथ आपकी सेहत के लिए भी बहुत फायदेमंद है। घी के सेवन से आपका मस्तिषक स्ट्रांग बनता है, आपकी हड्डियों को मजबूत बनाने के लिए भी घी का सेवन वरदान माना जाता है। घी खाने के साथ-साथ यदि आप इसे अपने बालों पर भी लगाते हैं तो आप अपने बालों से जुड़ी समस्त परेशानियों से छुटकारा पा सकती है। तो चलिए जानते हैं बालों में घी लगाने के फायदे के साथ-साथ इसे अपलाई करने के सही तरीके के बारे में ….
डैंड्रफ के लिए
बालों से डैंड्रफ की छुट्टी करने के लिए घी एक बहुत अच्छा उपाय है। बालों मैं डैंड्रफ की समस्या है तो घी को हल्का गर्म करके अपने बालों की जड़ों तक अच्छी तरह लगाएं। लगातार 1 महीने तक इस तरह बालों में घी का इस्तेमाल करने से डैंड्रफ की समस्या दूर हो जाती है। डैंड्रफ के अलावा यदि आपको सिर में दर्द रहता है तो उसके लिए भी सिर में घी के साथ की गई मालिश बहुत फायदे करती है।टूटते-झड़ते बाल
बालों में पोषण की कमी के कारण अक्सर बाल रुखे होकर टूटने-झड़ने लगते हैं। बालों की इस समस्या से छुटकारा पाने के लिए सिर नहाने से 1 घंटा पहले अपने बालों में घी हल्का गर्म करके लगाएं। ऐसा करने से बालों को भरपूर पोषण मिलेगा साथ ही बाल सॉफ्ट एंड शाइनी दिखेंगे।
दोमुंहे बाल
दोमुंहे बाल यानि स्पलिट एंड से छुटकारा पाने के लिए घी से मालिश करने के बाद तौलिया गर्म पानी में डुबोकर अच्छे से निचोड़ने के बाद सिर पर रखें। ऐसा महीने में कम से कम 4 बार जरुर करें। दो मुंहे बालों से छुटकारा पाने के लिए यह सबसे बेस्ट तरीका है।
लंबे बालों के लिए
यदि आप सिर्फ अपने बाल लंबे करना चाहती हैं तो इसके लिए महीने में 3 बार घी को हल्का गर्म करके बालों में जरुर मसाज करें। मसाज के बाद गर्म तौलिया सिर में रखना मत भूलें। कम से कम 15 मिनट के लिए बालों में तौलिया रखकर हो सके तो दिमाग और बॉडी दोनों को रेस्ट दें। 4 से 5 महीने में आपको बालों की ग्रोथ में फर्क दिखना शुरु हो जाएगा।

Loading...

Check Also

यदि हैवी है ब्रेस्ट, तो ऐसे चुनें अपने लिए सही ब्रा

यह एक कॉमन मिसटेक है, जो अधिकतर बिग ब्रेस्ट की महिलाएं करती हैं। अमूमन महिलाएं ...