Breaking News

भारतीय गेंदबाजों ने दूसरे टेस्ट मैच में श्रीलंका की पहली पारी को 205 पर समेट दिया

नागपुर। गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन से भारत ने शुक्रवार को दूसरे टेस्ट मैच में श्रीलंका की पहली पारी को सस्ते में समेट दिया। रविचंद्रन अश्विन, ईशांत शर्मा और रवींद्र जडेजा ने श्रीलंका की पहली पारी को पहले दिन 79.1 अोवरों में 205 रनों पर समेट दिया।

उमेश यादव की ओर से फेंके गए पारी के दूसरे ओवर में भी 5 रन बने। पारी के 5वें ओवर में ईशांत शर्मा टीम इंडिया के लिए पहली सफलता लेकर आए जब उन्‍होंने सदीरा समरविक्रमा (13 रन, 15 गेंद, एक चौका) को पहली स्लिप में चेतेश्‍वर पुजारा से कैच कराया।  श्रीलंका का दूसरा विकेट अश्विन के ही खाते में गया।

न्‍होंने लाहिरु तिरिमाने (9 रन, 58 गेंद) को बोल्‍ड किया। सीरीज में किसी भी भारतीय स्पिनर को मिला यह पहला विकेट थे। इससे पहले कोलकाता टेस्‍ट में सभी विकेट भारत के तेज गेंदबाजों ने हासिल किए थे। भारतीय टीम को जल्‍द ही तीसरा विकेट भी मिल सकता था। रवींद्र जडेजा की गेंद पर विकेटकीपर साहा ने करुणारत्‍ने को स्‍टंप आउट कर दिया था लेकिन यह गेंद नो बॉल होने के कारण मौका हाथ से जाता रहा।

लंच के समय श्रीलंका का स्‍कोर दो विकेट खोकर 47 रन था। लंच के बाद रवींद्र जडेजा ने एंजेलो मैथ्‍यूज (10रन, 20 गेंद) को एलबीडब्‍ल्‍यू कर भारत को यह सफलता दिलाई। श्रीलंकाई पारी बेहद धीमी रफ्तार से बढ़ रही थी।  इस बीच ओपनर दिमुथ करुणारत्‍ने ने अपना अर्धशतक पूरा किया। उन्‍होंने इस दौरान 132 गेंदों का सामना करते हुए छह चौके लगाए।

करुणारत्‍ने अर्धशतक पूरा करने के बाद ज्‍यादा देर नहीं टिके और 51 रन बनाकर ईशांत की गेंद पर एलबीडब्‍ल्‍यू हो गए। चाय के समय श्रीलंका का स्‍कोर चार विकेट पर 151 रन था। चायकाल के बाद चंदीमल ने अपना अर्धशतक पूरा किया। उन्‍होंने 97 गेंदों का सामना करते हुए चार चौके और एक छक्‍का लगाया। टीम का 5वां विकेट निरोशन डिकवेला (24) के रूप में गिरा जिन्‍हें रवींद्र जडेजा की गेंद पर ईशांत शर्मा ने कैच किया।

नए बल्‍लेबाज दासुन शनाका (2) भी ज्‍यादा देर नहीं टिके, उन्‍हें अश्विन ने बोल्‍ड किया। कप्‍तान चंदीमल के आउट होते ही श्रीलंका टीम की रही सही उम्‍मीदें भी खत्‍म हो गईं। चंदीमल (57रन, 122 गेंद, चार चौके, एक छक्‍का) को अश्विन ने एलबीडब्‍ल्‍यू किया। श्रीलंका के अगले दो विकेट सुरंगा लकमल (17)और रंगना हेराथ (4) के रूप में गिरे। लकमल को ईशांत ने विकेटकीपर साहा से कैच कराया जबकि रंगना का कैच अश्विन की गेंद पर अजिंक्‍य रहाणे ने लपका।

भारत की ओर से अश्विन ने सर्वाधिक चार विकेट लिए। रवींद्र जडेजा और ईशांत शर्मा के खाते में तीन-तीन विकेट आए। टीम इंडिया दूसरे टेस्ट मैच को जीतकर सीरीज में बढ़त बनाने के इरादे से मैदान में उतरेगी। श्रीलंकाई टीम ने पहला टेस्ट बमुश्किल ड्रॉ करवाया था और मेहमान टीम का इरादा इस मैच में बेहतर प्रदर्शन करने का रहेगा।

जवाब में पहले दिन स्‍टंप्‍स के समय टीम इंडिया का स्‍कोर एक विकेट खोकर 11 रन था. मुरली विजय और चेतेश्‍वर पुजारा 2-2 रन बनाकर नाबाद हैं.

Loading...

Check Also

उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक शोभन चौधुरी ने श्रीनगर-संगलदान सेक्शन का निरीक्षण किया

सूर्योदय भारत समाचार सेवा : उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक शोभन चौधुरी ने हाल ही में ...