Breaking News

Lifestyle: चेहरे पर लगाएं Vegetable Ice Cube ,दाग-धब्बे, डार्क अंडरआर्म्स, डार्क सर्कल्‍स से मिलेगा छुटकारा

चेहरे पर बर्फ लगाने से कई परेशानियां दूर होती हैं लेकिन अगर आइसक्यूब सब्जियों की बनी हो तो? जी हां, त्‍वचा में निखार पाने और कील मुहासों जैसी समस्‍याओं को दूर करने में सब्जियों से बने स्‍पेशल आइस क्‍यूब बेहद फायदेमंद होते हैं। आलू, टमाटर और खीरे  से बनी आइसक्यूब का इस्तेमाल करके आप सिर्फ पिंपल्स ही नहीं बल्कि सनबर्न, दाग-धब्बे, डार्क अंडरआर्म्स, डार्क सर्कल्‍स से भी छुटकारा पा सकती हैं। चलिए आपको बताते हैं वेजिटेबल आइसक्यूब का तरीका और उसके फायदे।
टमाटर आइसक्‍यूब – डार्क सर्कल्‍स
टमाटर व नींबू के रस को आइस ट्रे में डालकर आइसक्‍यूब बना लें। अब इस आइसक्यूब को दिन में 2 बार डार्क सर्कल्स पर रब करें। ध्‍यान रखें किसी कॉटन के कपड़े के अंदर रखकर इस आइसक्‍यूब का इस्‍तेमाल करें। यह त्वचा के लिए क्‍लींजर और टोनर का काम करता है और इसे ड्राई होने से बचाता है। इससे डार्क सर्कल्स की समस्या दूर होती है।आलू आइसक्‍यूब – डार्क अंडरआर्म्स
आलू के पेस्‍ट व पानी को आईस ट्रे में डालकर आइसक्यूब बनाएं। फिर इसे कम से कम 20 मिनट तक डार्क अंडरआर्म्स पर रब करें और 10 मिनट के लिए छोड़ दें। फिर इसे ताजे पानी से साफ कर लें। नियमित रूप से ऐसा करने पर आप खुद फर्क महसूस करेंगे।
खीरा आइसक्‍यूब – टैनिंग व पिंपल्स
सनबर्न, टैनिंग चेहरे के दाग-धब्‍बे और मुंहासों जैसी ब्यूटी प्रॉब्लम्स से छुटकारा पाने के लिए आप खीरे से बने आइस क्यूब का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके लिए खीरे के रस और जैस्‍मीन या नीम का तेल को मिक्स करके आइसक्यूब बनाएं। इसे अपने चेहरे, गर्दन और हाथों व कोहनियों पर रब करें और 15-20 मिनट छोड़ दें। फिर पानी से इसे साफ कर लें। आप चाहें तो इसमें नींबू का रस भी मिक्स कर सकते हैं।
एलोवेरा आइसक्‍यूब – आंखो की थकान
एलोवेरा जेल को आईस ट्रे में डालकर आइसक्यूब बनाएं और फिर इसे आंखों व चेहरे पर 10-15 मिनट तक रब करें। फिर इसे 10 मिनट के लिए यूं ही छोड़ दें और उसके बाद पानी से चेहरा धोएं। इससे त्वचा को अंदर से ठंडक मिलेगी, जिससे आंखों की थकान भी दूर होगी और चेहरा भी ग्लोइंग होगा।
इन बातों का रखें खास ख्याल
-ध्यान रखें कि त्वचा पर सीधे आईसक्यूब का यूज ना करें। इसे मलमल या कॉटन के कपड़े में रखकर त्‍वचा पर लगाएं।
-आइसक्यूब को त्वचा पर 15-20 मिनट से ज्यादा रब ना करें।
-मेकअप करने से आइसक्यूब का इस्तेमाल जरूर करें।इससे आपका मेकअप लंबे समय त‍क टिका रहेगा।
-साफ पानी या साफ ट्रे में ही आइसक्‍यूब बनाएं क्‍योंकि गंदगी के कारण त्‍वचा को नुकसान पहुंच सकता है।
-हमेशा बिना मेकअप के ही आइसक्‍यूब का इस्‍तेमाल करें।

Loading...

Check Also

यदि हैवी है ब्रेस्ट, तो ऐसे चुनें अपने लिए सही ब्रा

यह एक कॉमन मिसटेक है, जो अधिकतर बिग ब्रेस्ट की महिलाएं करती हैं। अमूमन महिलाएं ...