Breaking News

बिहार में जुटाई जा रही है RSS, सहयोगी संगठनों की जानकारी, विशेष शाखा के पुलिस अधीक्षक ने अधिकारियों एक हफ्ते में मांगी रिपोर्ट

बिहार : पुलिस की स्पेशल ब्रांच, आरएसएस (RSS) और उसके सभी सहयोगी संगठनों के बारे में जानकारी जुटा रही है. 28 मई को एक पत्र को विभाग के सभी बड़े अधिकारियों को प्रेषित किया गया है. विशेष शाखा के पुलिस अधीक्षक ने सभी क्षेत्रीय पुलिस उपाधीक्षकों और सभी जिला विशेष शाखा पदाधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि एक हफ्ते में आरएसएस और उससे जुड़े सहयोगी संगठनों की पूरी जानकारी जुटाएं. इन संगठनों के पदाधिकारियों के नाम, पता, दूरभाष और व्यवसाय के बारे में जानकारी मांगी गई है. पत्र में आरएसएस समेत 19 संगठनों के नाम हैं. जिनमें विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल, हिंदू महासभा और अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद भी शामिल हैं. बता दें कि आरएसएस को भारतीय जनता पार्टी का वैचारिक संरक्षक कहा जाता है.

इसकी स्थापना 27 सितंबर 1925 को डॉ केशव हेडगेवार ने की थी. इस समय इसके सरसंघचालक मोहन भागवत हैं. विशेष शाखा के पुलिस अधीक्षक ने सभी क्षेत्रीय पुलिस उपाधीक्षकों और सभी जिला विशेष शाखा पदाधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि एक हफ्ते में आरएसएस और उससे जुड़े सहयोगी संगठनों की पूरी जानकारी जुटाएं. इन संगठनों के पदाधिकारियों के नाम, पता, दूरभाष और व्यवसाय के बारे में जानकारी मांगी गई है. पत्र में आरएसएस समेत 19 संगठनों के नाम हैं. जिनमें विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल, हिंदू महासभा और अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद भी शामिल हैं. वहीं इस मामले में सरकार का कहना है कि ये एक रुटीन प्रक्रिया है.

Loading...

Check Also

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की अहम बैठक, इन प्रस्तावों पर लग सकती है मुहर

नई दिल्ली : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में मंगलवार को प्रदेश कैबिनेट की बैठक ...