Breaking News

दरोगा पर भूमि के एक मामले में जबरन सुलहनामा पत्र पर हस्ताक्षर कराए जाने का आरोप

गोरखपुर। गगहा थाने पर तैनात एक दरोगा पर भूमि के एक मामले में जबरन सुलहनामा पत्र पर हस्ताक्षर कराए जाने का आरोप एक व्यक्ति ने लगाया है। उक्त व्यक्ति का आरोप है कि दारोगा ने उनसे एक लाख रूपए की मांग की थी जिसे उन्होंने देने से इनकार कर दिया। इसके बाद दारोगा ने उन पर केस दर्ज कर जेल भेज दिए जाने की धमकी दी। पीड़ित ने मुख्यमंत्री के जनसुनवाई पोर्टल के माध्यम से न्याय की गुहार लगाई है। रकहट प्रतिनिधि के मुताबिक जनसुनवाई पोर्टल पर मुख्यमंत्री को संबोधित भेजे गए पत्रक में गगहा इलाके के चड़ेरिया गांव निवासी शैलेष पाण्डेय ने लिखा है कि उनके गांव की लड़की राजकुमारी ओझा की शादी बड़हलगंज इलाके के ओझौली गांव निवासी गुलाब दत्त ओझा से हुई है। राजकुमारी की माता उमराई देवी पत्नी स्व. रामदेवर निवासी चरेडिया, पोस्ट- कोहरा, बुजुर्ग, तहसील-गोला, थाना-गगहा ने गांव स्थित भूमि को उसके नाम बैनामा कर दिया था।

बैनामा मिली भूमि को मेरे द्वारा बतौर हुण्डा पर बोया जोता जाता है। राजकुमारी देवी ने कहा था कि भूमि को वह उनके नाम बैनामा कर देंगी इसके लिए वह उनसे समय-समय पर पैसा लेती रही हैं। उन्होंने राजकुमारी देवी से दिए गए पैसों के संबंध में नोटरी बयानहल्फी देने को कहा। राजकुमारी देवी ने गोला तहसील पहुंचकर 20 जून, 2012 को नोटरी एडवोकेट इंद्रभूषण ओझा के यहां पहुंचकर इस संबंध में नोटरी बयानहल्फी दिया। नोटरी में लिए गए पैसे का भी जिक्र राजकुमारी देवी ने किया है। पैसा ज्यादा होने पर वह राजकुमारी देवी से भूमि का बैनामा करने के लिए मोबाइल फोन से सूचना देकर करते रहे। इस दौरान उन्होंने दी गई रकम का भी जिक्र किया जिसका प्रमाण के तौर पर सीडी भी बना लिया। अचानक 12 जुलाई को थाने से उनके मोबाइल पर दारोगा पंकज यादव ने फोन कर उन्हें थाने पर स्थित अपने कमरे पर बुलाया। उन्होंने कहा कि आपके विरूद्ध एक महिला ने शिकायती पत्र दिया है। फौरन आकर मिलें।

दारोगा की सूचना पर मैं थाना परिसर स्थित उनके कमरे पर पहुंचा। यहां पहले से राजकुमारी ओझा एवं उनके चचेरे भाई राममिलन पाण्डेय एवं त्रिलोकी पाण्डेय पुत्र स्व. रामअवध पाण्डेय तथा त्रिलोकी पाण्डेय की पत्नी मौजूद थीं। कमरे में पहुंचते ही दारोगा पंकज यादव ने कहा कि तुम्हारा पैसा ज्यादा हो गया है। एक लाख दे दो तो मैं तुम्हें पांच लाख रूपया राजकुमारी आदि से दिलवा दूंगा। रूपया देने से इनकार करने और नोटरी बयान हल्फी दिखाने पर दारोगा आग बबूला हो गए। उन्होंने नोटरी बयानहल्फी को फर्जी बताते हुए एक सुलहनामे का कागज दिखाते हुए कहा कि इस पर हस्ताक्षर कर दो वरना केस दर्ज कर जेल भेज दूंगा। जेल भेजने का डर दिखाकर उन्होंने उस सुलहनामे पर जबरन मेरा नाम लिखवा लिया। सोमवार को पीड़ित शैलेष पाण्डेय एसएसपी से मिलकर इस मामले में न्याय की गुहार लगाएंगे। राजकुमारी देवी ने कहा है कि स्टॉम्प पर उनका हस्ताक्षर नहीं रू आरोपी हल्का दरोगा पंकज यादव ने कहा कि राजकुमारी देवी प्रार्थना पत्र दिया था। दोनों पक्षों को बुलवाया गया था। राजकुमारी देवी ने स्टॉम्प पर अपना हस्ताक्षर होने से इनकार किया है। एक लाख रूपया मांगे जाने के आरोप को उन्होंने बेबुनियाद बताया।

Loading...

Check Also

सूर्या कमान में सेना के घुड़सवारों का शानदार प्रदर्शन

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : खनऊ छावनी स्थित सूर्या खेल परिसर में घुड़सवारी प्रदर्शन ...