Breaking News

दिल्ली एनसीआर नमी वाला मौसम रहने के आसार, जानें अपने राज्य का मौसम

दिल्ली: दिल्ली एनसीआर में आज यानी बुधवार को भी गर्मी के साथ नमी वाला मौसम रहने की उम्मीद जताई गई है और हल्की बारिश की संभावना भी है. मंगलवार को दिल्ली एनसीआर में सुबह गर्मी के साथ काफी काफी नमी वाला मौसम रहा था. यहां न्यूनतम तापमान 28.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था. यह मौसम के औसत तपामान से एक डिग्री सेल्सियस अधिक है. सुबह में आर्द्रता का स्तर 57 फीसदी तक पहुंच गया था. मौसम वैज्ञानिक ने मंगलवार को आकाश में बादल छाए रहने और मध्यम बारिश की संभावना जताई है थी.

हालांकि कुछ इलाकों में हल्की बूंदाबांदी हुई थी, लेकिन उम्मीद के अनुसार बारिश नहीं हुई थी. मंगलवार को यहां अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था. उत्तर भारत के कई इलाकों में मंगलवार को भारी बारिश हुई और आज यानी बुधवार को भी बारिश की आसार हैं. यहां मंगलवार को सर्वाधिक बारिश उत्तराखंड के ऊधम सिंह नगर जिले में हुई. इस जिले में 222 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई. उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा और केन्द्र शासित प्रदेश चंडीगढ मे भी अच्छी बारिश हुई जिससे लोगों गर्मी और उमस से राहत मिली.

राष्ट्रीय राजधानी में हल्की बारिश से तापमान दो डिग्री सेल्सियस कम हो गया. मौसम विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि दिल्ली में अधिकतम तापमान 34.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ जो सामान्य से दो डिग्री कम था जबकि न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री अधिक 28.8 डिग्री सेल्सियस रहा. उत्तराखंड के किच्छा में 135 मिलीमीटर जबकि देहरादून जिले के कलसी में 129 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई. आपदा प्रबंधन कार्यालय ने कहा कि चंपावत जिले के बनबासा में 79 मिलीमीटर बारिश हुई. पर्वतीय राज्य के पिथौरागढ की काली और गोरी नदियां खतरे के निशान क्रमश: 888.7 मीटर और 604.55 मीटर से बस कुछ मीटर नीचे बह रही हैं. मौसम विभाग ने 15 जुलाई तक इसी तरह के मौसम का पूर्वानुमान लगाया है और नैनीताल, चंपावत, ऊधम सिंह नगर, पिथौरागढ, चमोली,टिहरी, पौड़ी, देहरादून और हरिद्वार में भारी बारिश हो सकती है.

Loading...

Check Also

हाईसेंस ने अपने AC पोर्टफोलियो को बढ़ाया

PM 2.5 हेल्थ फिल्टर, और 100% कॉपर बिल्ड, यह एसी इमबोडीज पर्यायवरण को बिना नुकसान ...