Breaking News

Indian Air Force Recruitment 2019: 12वीं पास के लिए इन पदों पर निकली भर्ती, 33,100 होगी सैलरी

Indian Air Force Recruitment 2019: भारतीय वायु सेना ने ग्रुप X एंड Y (एयरमेन) के पदों पर भर्ती निकाली है. जो उम्मीदवार एक सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं उनके लिए ये अच्छा मौका है. आइए जानते हैं कैसे कर सकते हैं आवेदन. ऑफिशियल वेबसाइट के अनुसार ग्रुप X और ग्रुप Y पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख 15 जुलाई 2019 है.  भर्ती से जुड़ी जानकारी आधिकारिक वेबसाइट careerindianairforce.cdac.in पर देख सकते हैं.योग्यता
जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं उन्होंने किसी भी संस्थान से कक्षा 12वीं  की हो. इसी के साथ 12वीं में 50 प्रतिशत अंक इंग्लिश में होना चाहिए. बता दें, इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 250 रुपये आवेदन फीस देनी होगी. उम्मीदवार क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड और नेट बैंकिंग के जरिए भरे देते हैं.
भारतीय वायुसेना इस तरह होगा चयन
भारतीय वायु सेना X और Y ग्रुप के पदों पर उम्मीदवारों का चयन फेज-1 और फेज-2 और फेज-3 के बाद किया जाएगा. बता दें, चयनित होने वाले उम्मीदवारों को ट्रेनिंग पीरियड के दौरान 14,600 रुपये हर महीने सैलरी दी जाएगी. जिसके बाद अभ्यर्थियों को 33,100 रुपये प्रति महीने के हिसाब से सैलर दी जाएगी.
क्या है जरूरी तारीख
आवेदन करने की आखिरी तारीख- 15 जुलाई 2019
परीक्षा की संभावित परीक्षा-  21 सितंबर से 24 सितंबर तक
कैसे करें आवेदन
भारतीय वायुसेना इन पदों पर आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट airmenselection.cdac.in पर जाएं.

Loading...

Check Also

अग्नि शमन वीरों के बलिदान को भुला नहीं पायेगा देश, मुम्बई की घटना को याद कर दी शहीदों को दी श्रद्धांजलि

कन्नौज सूर्योदय भारत समाचार सेवा, तिर्वा / छिबरामऊ / कन्नौज : आजादी से पहले मुम्बई ...