Breaking News

World Cup 2019, IND vs PAK: भारत-पाकिस्तान का महामुकाबला, मैनचेस्टर में डेरा डाले बैठे हैं बादल, बारिश के धमकने की पूरी संभावना

भारत बनाम पाकिस्‍तान: वर्ल्ड कप 2019 में भारत-पाकिस्तान का महामुकाबला होने जा रहा है. रविवार यानी आज दोनों पड़ोसी देशों की टीमें इंग्लैंड के मैनचेस्टर में आमने-सामने होंगी. इससे पहले मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रेफर्ड स्टेडियम में प्रशंसकों का जमवाड़ा लग चुका है, लेकिन ब्रिटेन के इस औद्योगिक शहर से क्रिकेट प्रेमियों के लिए कोई अच्छी खबर नहीं आ रही है. आज जब दो प्रतिद्वंद्वी टीमें एक-दूसरे से भिड़ने जा रही हैं तब मैनचेस्टर के आसमान पर बादल डेरा जमाए बैठे हैं और बारिश के धमकने की पूरी संभावना जता रहे हैं. मौसम विभाग का भी मानना है कि रविवार को मैनचेस्टर में भारत-पाकिस्तान के मैच के दौरान कभी भी बारिश हो सकती है. मैच भारतीय समयानुसार और स्थानीय समयानुसार शुरू होना है. मैनचेस्टर समयानुसार सुबह तक तो बारिश की कोई संभावना नहीं है, लेकिन दोपहर में बारिश हो सकती है.

वेबसाइट लिखती है कि सुबह के समय भी आसमान पर बादलों का डेरा रहेगा, लेकिन बारिश नहीं होगी. बाद भी बादल ज्यों के त्यों बने रहेंगे, लेकिन इसके बाद शाम तक रुक-रुक कर बारिश हो सकती है. बारिश की आशंका मुख्यतया दोपहर दो बजे के बाद जताई गई है. दोपहर में 1.6 मिलीमीटर बारिश हो सकती है, और यहां का अधिकतम तापमान 15 से 18 डिग्री सेल्सियस तक बना रहेगा.मौसम की भविष्यवाणी पर यकीन करें तो मैच समय से शुरू होगा, लेकिन बाद में इसमें व्यवधान पड़ने की पूरी आशंका है. मैच के रद्द होने की संभावना कम है, लेकिन इतना जरूर है कि इसमें डर्कवर्थ लुईस नियम का प्रवेश जरूर होगा. भारत और पाकिस्तान की टीमें वर्ल्ड कप इतिहास में सातवीं बार आमने-सामने है. इससे पहले हर बार भारत जीता है. इस मैच को लेकर लोगों में जबरदस्त उत्‍साह है. 26 हजार की क्षमता वाले इस स्टेडियम के खचाखच भरे होने की सम्भावना है. इस मैच के लिए टिकट विंडो खुलने के महज कुछ घंटों में सारे टिकट बिक गए थे.

Loading...

Check Also

मीडिया ओलंपिक सीजन – टू में जमकर दिखा पत्रकारों एवं उनके बच्चों का जोश

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : प्रेमशंकर मिश्रा व आशुतोष यादव ने मीडिया ओलंपिक-2023 सीजन ...