Breaking News

CWC 2019: इंग्लैंड ने चौथे मैच में वेस्टइंडीज को 8 विकेट से दी करारी हार, 10 टीमों की अंक तालिका में चौथे से दूसरे स्थान पर पहुंची

इंग्लैंड ने शुक्रवार को द रोज बाउल स्टेडियम में खेले गए आईसीसी वर्ल्ड कप-2019 के अपने चौथे मैच में वेस्टइंडीज को 8 विकेट से करारी मात दी. इस जीत से इंग्लैंड 10 टीमों की अंकतालिका में चौथे से दूसरे स्थान पर पहुंच गई है. उसके चार मैचों में छह अंक हो गए हैं. ऑस्ट्रेलिया के भी छह अंक हैं, लेकिन मेजबान टीम का नेट रन रेट मौजूदा विजेता से बेहतर है. मौजूदा वर्ल्ड कप में अब तक 19 मैच खेले जा चुके हैं. न्यूजीलैंड अब भी 4 मैचों में 7 अंक के साथ टॉप पर है. भारत के 3 मैचों में 5 अंक हैं और वह चौथे स्थान पर आ गया है. भारत-न्यूजीलैंड का मैच बारिश से धुल गया था, जिससे दोनों को एक-एक से संतोष करना पड़ा था. अब भारत का अपने चौथे मुकाबले में 16 जून को पाकिस्तान से भिड़ना है. गौरतलब है कि टॉप-4 टीमें सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई करेंगी. यह टूर्नामेंट राउंड रॉबिन फॉर्मेट में खेला जा रहा है, जिसमें सभी टीमें 9-9 मैच खेलेंगी. शुक्रवार को मेजबान इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को बल्ले और गेंद दोनों से एकतरफा मात दी. इंडीज का बल्लेबाजी क्रम 44.4 ओवरों में 212 रनों पर ढेर हो गया. इंडीज के लिए निकोलस पूरन ने सबसे ज्यादा 63 रन बनाए. इंग्लैंड के लिए जोफ्रा आर्चर और मार्क वुड ने तीन-तीन विकेट चटकाए. आसान से लक्ष्य को इंग्लैंड ने 33.1 ओवरों में दो विकेट खोकर हासिल कर लिया.

इस मैच में जेसन रॉय के फील्डिंग के दौरान चोटिल होने के कारण सलामी बल्लेबाजी करने आए इंग्लैंड की टेस्ट टीम के कप्तान जो रूट ने नाबाद 100 रनों की पारी खेली. रूट का इस विश्व कप में दूसरा शतक है. वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर ने कहा है कि टीम ने मध्य के ओवरों में खराब बल्लेबाजी की और इसी कारण मैच हार गई. मैच के बाद होल्डर ने कहा, ‘हमारे पास बोर्ड पर ज्यादा रन नहीं थे. हमने नियमित अंतराल पर विकेट खोए और साथ ही कुछ लापरवाह शॉट भी खेले.’ होल्डर ने कहा, ‘हम तेजी को लेकर विकेट को अच्छे से पढ़ नहीं पाए और शॉर्ट गेंद को ज्यादा ऊंचाई तक नहीं पहुंचा पाए, लेकिन जब आपके पास 213 रनों का लक्ष्य बचाने को है तो आपको सिर्फ विकेट निकालने होते हैं.’ वेस्टइंडीज को अपना अगला मैच 17 जून को टाउंटन में बांग्लादेश से खेलना है.

Loading...

Check Also

मीडिया ओलंपिक सीजन – टू में जमकर दिखा पत्रकारों एवं उनके बच्चों का जोश

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : प्रेमशंकर मिश्रा व आशुतोष यादव ने मीडिया ओलंपिक-2023 सीजन ...