Breaking News

INDIA vs PAKISTAN: बाबर आजम ने कहा- विराट कोहली की बल्लेबाजी देखकर अपने खेल में सुधार करने की कोशिश करते हैं

INDIA vs PAKISTAN: वर्ल्‍डकप 2019 के अंतर्गत रविवार को महामुकाबले में भारतीय टीम का सामना परंपरागत प्रतिद्वंद्वी पाकिस्‍तान से है. पाकिस्तान टीम के मुख्य बल्लेबाजों में शुमार बाबर आजम ने मैच से पहले कहा है कि वह भारतीय कप्तान विराट कोहली की बल्लेबाजी देखकर अपने खेल में सुधार करने की कोशिश करते हैं. बाबर ने कहा, ‘मैं उनकी बल्लेबाजी देखता हूं. मैं देखता हूं कि वह किसी तरह अलग-अलग परिस्थतियों में बल्लेबाजी कर रहे हैं और उन्हें देखकर मैं सीखने की कोशिश करता हूं.’ बाबर ने अपने सीखने की प्रक्रिया के बारे में आगे कहा, ‘मैं अनुभव से सीखने की कोशिश करता हूं.

यह मेरे सीखने की प्रक्रिया है. मैं अपना सौ फीसदी देने की कोशिश करता हूं. कोहली का भारत के लिए जीत का अनुपात काफी ज्यादा है. मेरी कोशिश है कि मैं अपने देश के लिए वो हासिल कर सकूं.’ उन्‍होंने कहा कि भारत के खिलाफ कल के मुकाबले मेंं हम इसी देश के खिलाफ चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में मिली जीत से प्रेरणा लेने की कोशिश करेंगे. पाकिस्तान को वर्ल्ड कप में अभी तक भारत से छह मैच खेलने पड़े हैं और सभी मौकों पर उसे हार मिली है. इस वर्ल्ड कप में उसने इंग्लैंड जैसी मजबूत टीम को हराया, लेकिन वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उसे हार का सामना करना पड़ा है.

भारत के खिलाफ अपनी टीम की तैयारी के बारे में इस बल्लेबाज ने कहा, ‘चैंपियंस ट्रॉफी में मिली जीत से हमें आत्मविश्वास मिला है, जो हमें यहां भी मदद करेगा, क्योंकि टीम अधिकतर वही है. वो जीत हमारे लिए प्रेरणादायी थी.’ दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने कहा, ‘वह जीत कभी भी हमारी यादों से नहीं जा सकती.’ बाबर ने कहा कि इस तरह के ज्यादा दबाव वाले मैच खेलने से टीम अच्छा करने के लिए प्रेरित होती है. बाबर ने कहा, ‘हम इस मैच के लिए पूरी तरह से तैयार हैं, क्योंकि भारत और पाकिस्तान का मैच हमेशा से दबाव से भरपूर होता है.

पूरा वर्ल्ड इस मैच को देखता है.’ बाबर ने कहा, ‘पूरी टीम इस मैच को लेकर सकारात्मक है. इसलिए हमें इस मैच में अच्छा करने की उम्मीद है. सिर्फ मैं ही नहीं, बल्कि सभी खिलाड़ी अच्छा करना चाहते हैं. हम सभी मैच जीतना चाहते हैं.’ भारत की इस समय गेंदबाजी काफी मजबूत है. इस पर बाबर ने कहा, ‘इसमें कोई शक नहीं है कि भारत का गेंदबाजी आक्रमण अच्छा है, लेकिन हमने इंग्लैंड के खिलाफ अच्छी बल्लेबाजी की थी और उनकी गेंदबाजी भी अच्छी है. इसलिए हम भारतीय गेंदबाजी आक्रमण को खेलने को लेकर आत्मविश्वास से भरे हैं. हम उन्हें अच्छे से खेल लेंगे.’

Loading...

Check Also

मीडिया ओलंपिक सीजन – टू में जमकर दिखा पत्रकारों एवं उनके बच्चों का जोश

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : प्रेमशंकर मिश्रा व आशुतोष यादव ने मीडिया ओलंपिक-2023 सीजन ...