Breaking News

CWC 2019: आज साउथेम्प्टन के रोज बाउल मैदान पर वेस्टइंडीज से होगा मेजबान इंग्लैंड का सामना

आईसीसी वर्ल्ड कप-2019 में शुक्रवार को मेजबान इंग्लैंड का सामना साउथेम्प्टन के रोज बाउल मैदान पर वेस्टइंडीज से होगा. इंग्लैंड की टीम इस मैच में बांग्लादेश को मात देकर आ रही है, जबकि इंडीज का पिछला मैच दक्षिण अफ्रीका से था जो रद्द हो गया था. यह मुकाबला भारतीय समयानुसार दोपहर 3.00 बजे शुरू होगा. वनडे वर्ल्ड कप में दोनों के बीच अब तक 6 मुकाबले हो चुके हैं, जिनमें से इंग्लैंड ने 5 बार बाजी मारी है.इंग्लैंड के दिग्गज बल्लेबाजों को वेस्टइंडीज के खिलाफ संघर्ष करना पड़ सकता है. इंडीज के गेंदबाज फॉर्म में है.

ओशाने थॉमस और शेल्डन कॉटरेल जैसे दो युवा खिलाड़ियों ने अब तक बेहतरीन प्रदर्शन किया है. वहीं कप्तान जेसन होल्डर, कार्लोस ब्रेथवेट और आंद्रे रसेल के रूप में टीम के पास गेंदबाजी में अनुभव भी है. जेसन रॉय, जो रूट, जोस बटलर, बेन स्टोक्स, कप्तान इयोन मॉर्गन के सामने यह सभी गेंदबाज कड़ी चुनौती पेश करने का दम रखते हैं.

इंग्लैंड को सिर्फ इंडीज की गेंदबाजी से ही खतरा नहीं है, उसकी बल्लेबाजी भी चिंता का सबब है क्योंकि दो बार की विश्व विजेता के पास ऐसे बल्लेबाज हैं जो बड़ी तेजी से रन बना सकते हैं. क्रिस गेल, रसेल, शाई होप, शेमरन हेटमेयर इंडीज की बल्लेबाजी की प्रमुख कड़ी हैं. वहीं कप्तान होल्डर और ब्रेथवेट भी अपने बल्ले का जौहर दिखा सकते हैं. इंग्लैंड की कसी और सटीक गेंदबाजी के आगे इंडीज के बल्लेबाजों के लिए रन बनाना आसान नहीं होगा. जोफ्रा आर्चर बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं. आर्चर इसलिए और खतरनाक है कि वह इंडीज के बल्लेबाजों से अच्छी तरह वाकिफ हैं.

टीमें –
वेस्टइंडीज : जेसन होल्डर (कप्तान), क्रिस गेल, इविन लुइस, डैरेन ब्रावो, शिमरोन हेटमेयर, एश्ले नर्स, फैबियन एलेन, आंद्रे रसेल, कार्लोस ब्रेथवेट, निकोलस पूरन , शाई होप , केमार रोच, ओशाने थॉमस, शेनॉन गैब्रियल, शेल्डन कॉटरेल
इंग्लैंड : इयोन मॉर्गन (कप्तान), मोईन अली, जोफ्रा आर्चर, जॉनी बेयरस्टो, जोस बटलर, टॉम कुरेन, लियाम डॉसन, लियाम प्लंकेट, आदिल राशिद, जो रूट, जेसन रॉय, बेन स्टोक्स, जेम्स विंस, क्रिस वोक्स, मार्क वुड.

Loading...

Check Also

मीडिया ओलंपिक सीजन – टू में जमकर दिखा पत्रकारों एवं उनके बच्चों का जोश

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : प्रेमशंकर मिश्रा व आशुतोष यादव ने मीडिया ओलंपिक-2023 सीजन ...