Breaking News

दिल्ली-एनसीआर में भारी बारिश के बाद सुहाने मौसम का मजा किरकिरा, जगह-जगह जलजमाव व जाम

दिल्ली: दिल्ली-एनसीआर के लोगों के लिए सुबह की बारिश जहां सुहाना मौसम लेकर आई वहीं उन्हें फजीहत से भी दो-चार होना पड़ा। बारिश के कारण जगह-जगह जल जमाव व जाम भी लग गया है। आगे तस्वीरों में देखें दिल्ली-एनसीआर में बारिश के बाद का नजारा….

बारिश के कारण तापमान में भी गिरावट आई है। जाम के कारण लोगों को अपने दफ्तर, स्कूल व कॉलेज पहुंचने में भी देर हुई।
बारिश और जाम ने सुहाने मौसम का सारा मजा किरकिरा कर दिया। जल जमाव की वजह से लोगों की गाड़ियां पानी में बंद हो गईं जिसके चलते जाम लग गया। वहीं, इससे पहले दिल्ली-एनसीआर में सोमवार रात हुई बारिश ने लोगों को गर्मी से राहत दिला दी। मौसम की इस मेहरबानी के कारण 40 पार चल रहा तापमान 35.6 डिग्री आ पहुंचा। यह बीते तीन साल में 14 मई का सबसे कम तापमान रहा है। अगले दो दिन से तीन दिन तक मौसम का मिजाज इसी तरह रह सकता है।

मौसम विभाग के अनुसार, आज रात से एक पश्चिमी विक्षोभ दस्तक दे रहा है। इसका असर दिल्ली-एनसीआर समेत पश्चिमी हिमालयन क्षेत्र पर होने की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार, 16 मई को हल्की बारिश व गरज के साथ छींटे पड़ सकती हैं। अगले 2 दिन में उत्तर पश्चिमी भारत में अधिकतम तापमान में विशेष परिवर्तन नहीं होगा। उत्तर पश्चिमी भारत के मैदानों में धूल उड़ाती हवाएं चलने की संभावना है। बारिश के चलते ही दिल्ली का बढ़ा हुआ प्रदूषण स्तर भी नीचे आ गया है। जाम ने भले ही लोगों के लिए फजीहत खड़ी की हो लेकिन लोग गर्मी से राहत मिलने से खुश हैं। आईटीओ के पास का नजारा। अपने गंतव्य तक पहुंचने के लिए वाहन का इंतजार करता शख्स।

Loading...

Check Also

हाईसेंस ने अपने AC पोर्टफोलियो को बढ़ाया

PM 2.5 हेल्थ फिल्टर, और 100% कॉपर बिल्ड, यह एसी इमबोडीज पर्यायवरण को बिना नुकसान ...