Breaking News

जैश का आतंकी अब्दुल मजीद बाबा दिल्ली पुलिस ने किया गिरफ्तार, पुलिस ने रखा था 2 लाख रुपये का ईनाम

दिल्ली: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने जैश-ए-मोहम्मद के फरार एक आतंकी को श्रीनगर से दबोचा है. इस आतंकी के सिर पर दो लाख रुपये का ईनाम घोषित था. दिल्ली पुलिस ने बताया कि जम्मू-कश्मीर के सोपोर जिले के मागरेपोरा गांव के रहने वाले आतंकी अब्दुल मजीद बाबा के बारे में खुफिया जानकारी मिली थी. इसके बाद पुलिस ने उसे ट्रैक करते हुए गिरफ्तार कर लिया. आतंकी एक मामले में वांछित था और दिल्ली हाईकोर्ट ने उसके खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया था. दिल्ली पुलिस की टीम श्रीनगर में उसे ढूंढ़ निकालने में कामयाब रही और उसे शनिवार को अरेस्ट कर लिया.

आतंकी को श्रीनगर सीजेएम के सामने पेश किया जाएगा और उसके बाद रिमांड के लिए दिल्ली लाया जाएगा. साल 2007 में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल और आतंकियों के बीच शूटआउट हुआ था, उसी मामले में यह फरार था. इसके खिलाफ दिल्ली हाईकोर्ट ने गैरजमानती वारंट भी जारी किया था. दरअसल, 2007 में दिल्ली के डीडीयू मार्ग में स्पेशल सेल और आतंकियों के बीच एक बड़ा शूटआउट हुआ था, उसके बाद एक पाकिस्तानी जबकि 3 कश्मीरी आतंकी पकड़े गए थे. 2007 में लोअर कोर्ट ने सभी को बरी कर दिया था, लेकिन 2015 में हाइकोर्ट ने उम्रकैद की सज़ा सुना दी थी. बता दें, जम्मू कश्मीर के अनंतनाग जिले में सोमवार को जैश-ए-मोहम्मद के एक आतंकवादी को सोमवार को गिरफ्तार किया था.

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि हिलाल अहमद को दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले के डोरू इलाके से गिरफ्तार किया गया. उन्होंने बताया कि उसके पास से हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया. अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज किया और आतंकी अपराधों में उसकी सहभागिता की जांच की जा रही है. पहले गिरफ्तार किए गए इसका साथी भी जैश-ए-मोहम्मद से जुड़ा हुआ था. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने मोस्ट वांटेड आतंकी फैयाज अहमद लोन को भी श्रीनगर से दबोचा था, यह जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा का रहने वाला था. इस पर भी 2 लाख रुपये का इनाम था और यह 2015 से ही फरार चल रहा था.

Loading...

Check Also

हाईसेंस ने अपने AC पोर्टफोलियो को बढ़ाया

PM 2.5 हेल्थ फिल्टर, और 100% कॉपर बिल्ड, यह एसी इमबोडीज पर्यायवरण को बिना नुकसान ...