Breaking News

लाइफस्टाइल: मदर्स डे पर मॉम को स्पैशल फील करवाएंगे ये Gift Ideas

मां दुनिया की वो शख्स होती हैं जो नि:स्वार्थ अपने बच्चों की सेवा करती हैं और जिंदगी भर अपने बच्चों की खुशी के लिए कोई न कोई त्याग देती रहती हैं। ऐसे में हमारा भी फर्ज बनता है उन्हें स्पैशल फील करवाया जाए, ताकि उनको भी लगे कि जिनके लिए उन्होंने अपनी पूरी जिंदगी बिता दी, उनके दिल में भी कहीं न कहीं अपनी मां के लिए प्यार मौजूद है। मदर्स डे के मौके पर मां को स्पैशल फील करवाने का बढ़िया ऑप्शन हैं तोहफा। आप अपनी मां को सरप्राइज में गिफ्ट दे सकते हैं जिन्हें देखकर आपकी मां भी खुश हो जाए। चलिए आज हम आपको कुछ गिफ्ट आइडिया बताते हैं जिनसे आइडिया लेकर आप भी अपनी मॉम को स्पैशल फील करवा सकते है।
गिफ्ट करें पसंदीदा ड्रैस या हैंडबैग
अगर आपकी मां फैशनीस्ता है तो उन्हें बढ़िया सी ड्रैस या हैंडबैग गिफ्ट करें। इससे आपकी मम्मी का शौक भी पूरा हो जाएंगा और उन्हें स्पैशल फील भी होगा।
खुद बनाकर खिलाएं स्पैशल डिश 
आपके पास पैसे नहीं है तो आप मम्मी को स्पैशल फिल करवाने के लिए उनके लिए खुद अपने हाथों से बढ़िया-सा खाना बना सकती हैं। आपके हाथों का खाना खाकर मां के चेहरे पर अलग ही मुस्कुराहट नजर आएगी। मशहूर जगह का ट्रिप 
अगर आपकी मम्मी को घूमने-फिरने का शौक है तो आप उन्हें किसी बढ़िया व मशहूर जगहें पर ट्रिप के लिए लेकर जा सकते हैं। अगर आप खुद नहीं जाना चाहते है तो मम्मी-पापा के लिए रोमांटिक डेस्टिनेशन ट्रिप की टिकट बुक करवा सकते हैं।
स्पैशल केक बनवाएं
मदर्स डे पर आप अपनी मॉम के लिए खास केक बनवा सकते हैं। केक पर चाहे तो आप मां की फोटो भी लगवा सकते हैं या मां के लिए फिर खास मैसेज लिखवा सकते हैं।
बैलून या फ्लॉवर बुके दें
स्पेशल केक भी नहीं बेक करवा पाए तो भी कोई बात नहीं। मां को मदर्स डे विश करने के लिए बैलून बुके ले जाएं। यह न सोचें कि यह बचकाना लगेगा क्योंकि इस चीज के साथ भी आपकी फीलिंग्स जुड़ी हैं जो मां महसूस कर सकेंगी।
मूवी दिखाने ले जाएं
मां को मूवी डेट पर ले जाएं, लेकिन टिकट पहले से ही बुक करवा लें ताकि ऐन वक्त पर किसी दिक्कत का सामना न करना पड़े। इससे मूवी डेट के इस तोहफे का एक्सपीरियंस बिगड़ जाएगा और सरप्राइड पर पानी फिर जाएगा।
स्पा ऑफर करें
अगर मम्मी अपनी ब्यूटी पर भी खास ध्यान रखती है तो उन्हें हेयर और बॉडी स्पा, मेकअप प्रॉडक्ट्स या बॉ़डी मसाज ऑफर करें। इससे उनकी जरूरतें भी पूरी हो जाएंगी और उन्हें स्पैशल भी फिल होगा।
नया गैजेट्स खरीदकर दें
अगर मम्मी का फोन पुराना हो गया है तो उनके लिए लेटेस्ट वर्जन वाला मोबाइल फोन या कोई गैजेट्स खरीद कर उन्हें गिफ्ट कर सकते हैं।
टेप रिकोडर करें गिफ्ट
मम्मी सॉन्ग सुनने की शौकीन है तो उनके पसंदीदा गाने भरकर उन्हें टेप रिकोडर या रेडियो गिफ्ट करें क्योंकि वो जब भी गाने सुनेगी, आपको याद करेगी।
हैंडमेड गिफ्ट दें
ऊपर लिखे किसी भी ऑप्शन के लिए वक्त न हो तो आप मार्कीट से खूबसूरत शीट पेपर और क्राफ्ट पेपर खरीदें और बस अपनी क्रिएटिविटी दिखाते हुए मां के लिए खुद कार्ड बनाएं और उस पर स्पेशल मेसेज लिखें।
उनके साथ समय बिताएं
बिजी शेड्यूल के चलते आप अपनी मां के साथ ठीक से समय व्यतीत नहीं कर पाते लेकिन इस मदर्स डे आप उनकी यह शिकायत दूर कर सकते हैं। इस मदर्स डे आप उनके लिए कोई सरप्राइज प्लान करें और अपना पूरा दिन उनके साथ बिताएं।
घर के कामों से छुट्टी
आपकी मां पूरा दिन घर के सारे काम करती है और आपको इसका अहसास भी नहीं होता है कि वह कितना काम करती है। इस मदर्स डे उन्हें घर से लेकर किचन तक के कामों में छुट्टी दें या फिर घर के कामों में उनका हाथ बटाएं। आपका यह गिफ्ट उन्हें हमेशा याद रहेगा।

Loading...

Check Also

Lifestyle/Karva Chauth Special: पार्लर जैसा मिलेगा निखार, इससे करें फेशियल

करवा चौथ पर खूबसूरत दिखने के लिए महिलाएं पार्लर जाकर फेशियल करवाती हैं। मगर कई ...