Breaking News

अजमेर में राहुल गांधी का मोदी पर निशाना, बोले-प्रधानमंत्री ने रोजगार देने की जगह छीन लिए

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने देश में बेरोजगारी को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए गुरुवार को यहां कहा कि 22 लाख सरकारी पद खाली हैं, जिन्हें कांग्रेस पार्टी की सरकार एक साल में भर देगी। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि ‘‘मोदी जहां भी जाते हैं, झूठ बोलते हैं। राजस्थान के एक दिन के दौरे पर आए राहुल यहां एक चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा, ‘‘आज हिन्दुस्तान में 45 साल में सबसे ज्यादा बेरोजगारी है, मगर 22 लाख सरकारी नौकरियां (पद) खाली हैं। मैं आपको इस मंच से गारंटी देता हूं कि एक साल के अंदर कांग्रेस पार्टी उन नौकरियों को भर देगी और आपके हवाले कर देगी।

उन्होंने कहा कि 10 लाख युवाओं को पंचायतों में रोजगार दिया जा सकता है। 10 लाख युवाओं को कांग्रेस पार्टी हिन्दुस्तान की पंचायतों में रोजगार देगी। राहुल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दो करोड़ युवाओं को रोजगार देने की बात की, यहां भीड़ में कोई है जिसको नरेंद्र मोदी ने रोजगार दिया हो? उन्होंने कहा कि ‘न्याय’ (न्यूनतम आय) योजना लाखों लोगों को रोजगार देगी लेकिन वहां नहीं रुकेंगे। कांग्रेस अध्यक्ष ने अपने भाषण में कहा, ‘‘आपको चुनना है… एक तरफ नरेन्द्र मोदी हैं, जो जहां भी जाते हैं झूठ बोलते हैं।

एक के बाद एक उन्होंने कई झूठ बोले- 15 लाख का झूठ, दो करोड़ युवाओं को रोजगार का झूठ, किसानों को सही दाम देने वाला झूठ बोला। राहुल ने कहा कि पीएम रोजगार दे न सके पर छीन जरूर लिए। उन्होंने कहा कि वहीं, दूसरी तरफ सच्चाई है, तीन लाख साठ हजार रुपए की सच्चाई। किसान के कर्जा माफ करने वाली सच्चाई, किसान का बजट देने वाली सच्चाई। किसान को जेल में नहीं डालने वाली सच्चाई, महिलाओं को आरक्षण देने वाली सच्चाई, न्याय योजना की सच्चाई। राहुल ने कहा कि 2019 में केंद्र में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद युवाओं को नया व्यवसाय शुरू करने के लिए तीन साल तक कोई मंजूरी नहीं लेनी होगी। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने भी इस अवसर पर अपनी बात रखी।

Loading...

Check Also

एमओबीसी-246 के सफ़ल समापन पर ऑफिसर्स ट्रेनिंग कॉलेज, एएमसी सेंटर में परेड आयोजित

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : मेडिकल ऑफिसर्स बेसिक कोर्स (एमओबीसी)-246 के सफल समापन पर ...