Breaking News

सौरव गांगुली: अगर मैं चयनकर्ता रहता तो शायद WC टीम में पंत को चुन लेता

इंग्लैंड में 30 मई से शुरू हो रहे क्रिकेट वर्ल्ड कप के लिए चुनी गई टीम इंडिया में ऋषभ पंत को नहीं रखने पर पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि अगर मैं चयनकर्ता रहता तो शायद पंत को चुन लेता. पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने कहा कि ऋषभ पंत का विश्व कप जाने वाली भारतीय टीम में जगह नहीं बना पाना निराशाजनक हो सकता है लेकिन यह 21 साल का खिलाड़ी कई विश्व कप खेलेगा और कम से कम 15 वर्षों तक राष्ट्रीय टीम की जर्सी पहनेगा.

दूसरे विकेटकीपर के विकल्प के तौर पर ऋषभ की जगह दिनेश कार्तिक को विश्व कप टीम में चुना गया. गांगुली ने एक कार्यक्रम के इतर कहा, ‘धोनी हमेशा नहीं खेलेगा. दिनेश कार्तिक भी हमेशा नहीं खेलेगा. ऋषभ अगला बेहतरीन विकेटकीपर है. निश्चित रूप से ऋषभ भविष्य है.’ उन्होंने कहा, ‘उसके पास 15-16 साल हैं. मुझे नहीं लगता कि यह गहरा झटका है. मुझे नहीं लगता कि यह एक समस्या है. वह भले ही इस विश्व कप में नहीं खेलेगा लेकिन वह कई और विश्व कप में हिस्सा लेगा.

उसके लिए सब कुछ समाप्त नहीं हुआ.’ हालांकि वह मानते हैं कि 30 मई से शुरू होने वाले विश्व कप के लिये यह बिलकुल संतुलित टीम है. उन्होंने कहा, ‘शायद मैं उसे चुन लेता (चयनकर्ता होने के तौर पर) लेकिन मुझे लगता है कि दिनेश कार्तिक भी बहुत अच्छा है. मुझे लगता है कि यह अच्छी टीम है. मुझे नहीं लगता कि कई खिलाड़ियों की अनदेखी की गयी. ऋषभ का होना अच्छा होता लेकिन चीजें ऐसे ही चलती हैं.’ बता दें कि वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया के ऐलान के बाद से ही खिलाड़ियों के चयन को लेकर क्रिकेट जगत में उथल-पुथल मची हुई है.

ऋषभ पंत की जगह दिनेश कार्तिक को वर्ल्ड कप की टीम इंडिया में शामिल करने पर दिग्गज क्रिकेटर नाराजगी जता चुके हैं. पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने कहा था कि वह युवा विकेटकीपर ऋषभ पंत के भारत की विश्व कप टीम से बाहर होने से हैरान हैं क्योंकि वह काफी ‘बेहतरीन’ बल्लेबाजी फार्म में हैं और उसके विकेटकीपिंग कौशल में सुधार हो रहा है. गावस्कर ने ‘इंडिया टुडे’ से कहा, ‘पंत की फार्म को देखते हुए यह थोड़ा हैरानी भरा है. वह सिर्फ आईपीएल में ही नहीं बल्कि इससे पहले भी काफी बेहतरीन बल्लेबाजी कर रहा था. वह विकेटकीपिंग में भी काफी सुधार दिखा रहा था. वह शीर्ष छह में बाएं हाथ का बल्लेबाजी विकल्प मुहैया कराता जो गेंदबाजों के खिलाफ काफी अच्छा होता. ‘

पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज संजय मांजरेकर ने भी कहा था कि कार्तिक का टीम में चुने जाने की उम्मीद कम थी. उन्होंने कहा, ‘टीम चयन से हर किसी को खुश रखना असंभव है लेकिन कार्तिक का टीम में चयन हैरानी भरा है. इस मामले में चयनकर्ता निरंतरता नहीं दिखाने के दोषी हैं. जनवरी 2019 में टीम से बाहर किये जाने के बाद सीधे विश्व कप टीम के लिये चुना जाना.’ इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने कहा कि पंत को बाहर करने का फैसला अजीब सा है. उन्होंने ट्वीट किया, ‘विश्व कप टीम में ऋषभ पंत नहीं….भारतीय चयनकर्ताओं का यह फैसला अजीबोगरीब है.’ और अब गांगुली ने भी कहा है कि मैं चयनकर्ता होता तो शायद पंत को चुन लेता.

Loading...

Check Also

मीडिया ओलंपिक सीजन – टू में जमकर दिखा पत्रकारों एवं उनके बच्चों का जोश

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : प्रेमशंकर मिश्रा व आशुतोष यादव ने मीडिया ओलंपिक-2023 सीजन ...