Breaking News

कॉन्गो: विरुंगा नेशनल पार्क में दो महिला गोरिल्ला के ऊपर चढ़ा सेल्फी का बुखार, ऐसे मारती हैं पोज

कॉन्गो: कॉन्गो के विरुंगा नेशनल पार्क में दो गोरिल्ला ने इंटरनेट में धमाल मचाया हुआ है. वो दो पैरों पर खड़े होकर पार्क रेंजर के साथ फोटो क्लिक कराते नजर आ रहे हैं. वो बिलकुल इंसानों की तरह खड़े हैं और फोटो क्लिक करा रहे हैं. खास बात ये है कि वो पोज देते नजर आ रहे हैं. पिछले गुरुवार को फेसबुक पर इस तस्वीर को शेयर किया गया है. जिसके बाद ये तस्वीर काफी वायरल हो रही है. फेसबुक पर रेंजर ने तस्वीर पोस्ट की. जिसमें बताया गया कि दो महिला गोरिल्ला, नकाजी और नेजे पोज दे रही हैं.

वो सेंकवेंक्वे सेंटर में ये तस्वीर क्लिक करा रही हैं. नेशनल पार्क के डेप्यूटी डायरेक्टर मुरानुम्वे ने बताया- ‘ये गोरिल्ला इंसान की तरह खड़े हैं. ऐसे जैसे कोई जवान झंडे को सैल्यूट मार रहा हो.’ न्यूज प्रोग्राम में बताया कि गोरिल्ला ऐसे अचानक खड़े नहीं होते. उन्होंने कहा- ‘जब वो ज्यादा उत्सुक होते हैं तो खड़े हो जाते हैं और जो उनको देखना है वो देखकर ही रहते हैं.’ विरुंगा नेशनल पार्क ने सोमवार को फेसबुक पर पोस्ट करते हुए बताया कि ये फोटो बिलकुर रियल है.

उन्होंने कहा- ‘ये महिला गोरिल्ला कमाल की एक्टिंग करती हैं. उनके सामने कैमरा आ जाए तो पोज देती हैं. उनके लिए दो पैर पर खड़े होकर फोटो क्लिक कराना कोई बड़ी चीज नहीं है.’ दोनों महिला गोरिल्ला को 2007 में नेशनल पार्क में लाया गया था. वो उस वक्त 2 महीने और 4 महीने की थीं. मां की मौत के बाद उनको नेशनल पार्क में लाया गया था. पार्क के डायरेक्टर ने बताया कि इन जानवरों को रेंजर्स ही पालते हैं… ऐसे में रेंजर्स ही उनका परिवार होते हैं. जिनके सात जानवर कंफर्टेबल हो जाते हैं.

Loading...

Check Also

कल रात मैंने एक सपना देखा…मैं बना कांग्रेस अध्यक्ष : अतुल मलिकराम

सूर्योदय भारत समाचार सेवा : पिछले कई दिनों से समाचार चैनलों, सोशल मीडिया और सुबह ...