Breaking News

रिलेशनशिप: पति-पत्नी के रिश्ते को बनाना है मजबूत और जगाए रखना है रोमांस तो आजमाएं ये तरीका

प्यार एक ऐसा खूबसूरत एहसास होता है। जिसके होने पर एक व्यक्ति ही नहीं बल्कि हर रिश्ता और उसके आसपास का माहौल बेहद खास और खूबसूरत लगने लगता है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि प्यार को जताने के भी फायदे होते हैं। अगर नहीं, तो आज हम आपकी सेहत और आपके पर्सेनेलिटी को पॉजिटिव बनाने वाले प्यार के फायदे बता रहे हैं। जिन्हें जानकर आप भी अपने पार्टनर से या हर रिश्ते में अपने प्यार को जताने से हिचकेगें नहीं और अपने पति-पत्नी के रिश्तों को मजबूत कर पायेगें।प्यार जताने के भी फायदे
1. प्यार जताना किसी भी रिश्ते को मजबूत बनाने का सबसे आसान तरीका है। अगर आप किसी से प्यार करते हैं, तो ये बात आप उसे अपने व्यवहार में बदलाव लाकर, पार्टनर या खास रिश्ते की केयर करके, इसके साथ ही बेवजह गले लगाकर आप अपनी लाइफ में उनकी अहमियत का एहसास करा सकते हैं।
2. एक शोध के मुताबिक प्यार जताने से जहां एक-दूसरे को स्पेशल फील करवाया जाता है। वहीं पार्टनर्स को दिया गया टाइट हग आपकी सेल्फ रिस्पेक्ट में बढ़ाने में भी मदद करता है।
3.रिश्ते में प्यार जताने यानि पार्टनर को हग या किस करने से शरीर में सेराटोनिन और ऑक्सीटोनिन नामक हार्मोन रिलीज होता है। जिससे खुशी की फीलिंग महसूस होती है। साथ ही आपका मूड अच्छा बनाने में मदद करता है।
4.पार्टनर या किसी खास रिश्तें को अपनी हमेशा अपनी मौजूदगी या पास होने का एहसास दिलाना चाहते हैं, तो उन्हें कभी भी अपनी प्यार भरी झप्पी या एक प्यारा सा किस करें।
5. शोध के मुताबिक पार्टनर या अपनों पर प्यार जताने का सेहत पर सकारात्मक असर पड़ता है। इससे शरीर में फील गुड करवाने वाले हार्मोन रिलीज होते हैं, जिससे तनाव में भी कमी आती है।

Loading...

Check Also

यदि हैवी है ब्रेस्ट, तो ऐसे चुनें अपने लिए सही ब्रा

यह एक कॉमन मिसटेक है, जो अधिकतर बिग ब्रेस्ट की महिलाएं करती हैं। अमूमन महिलाएं ...