Breaking News

रिलेशनशिप को लेकर आपका पार्टनर सीरियस है या नहीं, इन संकेतों पहचानिए

क्या आपको भी लगता हैं कि जहां आप अपने रिलेशनशिप को बढ़ाने के लिए पूरी कोशिश कर रहे हैं, वहीं आपका पार्टनर इस मामले में थोड़ा शांत है? तो इसे इग्नोर न करें क्योंकि यह आपकी जिंदगी का सवाल है। आज हम आपको कुछ ऐसे लक्षण बताएंगे जिनसे आप जान सकते हैं कि आपका पार्टनर रिलेशनशिप को लेकर सीरियस है या नहीं।
पुराने प्यार से अभी भी जुड़ाव
अगर आपका ब्वॉयफ्रेंड को लेकर अभी भी आपसे चर्चा करता हैं तो इसका मतलब है कि उनका रिश्ता अभी तक नहीं खत्म हुआ। जी हां, अगर पार्टनर आपसे ज्यादा अपनी एक्स को अहमियत देता हैं और उसकी बातें या उसके ख्यालों में रहता हैं तो इस इशारे को समझिए और रिश्ते को लेकर सोचिए।
दोस्तों व परिवार से न मिलवाना 
माना की अभी ब्वॉयफ्रेंड कोई रिस्क नहीं लेना चाहता लेकिन आपको अपने दोस्तों या परिवार में अपने किसी क्लॉज पर्सन के साथ तो मिलवा सकता हैं। अगर ब्वॉयफ्रेंड आपको अपने दोस्तों व परिवार से मिलवाने से झिझकता या कोई बहाना डाल देता हैं तो समझिए कि अभी वो आपको लेकर श्योर नहीं है। रिलेशन में कोई कोशिश न करना
अगर पार्टनर आपको खुश करने या आपके प्रति अपना प्यार जाहिर करने में कोई एक्सट्रा कोशिश नहीं कर रहा और उन सभी चीजों तो स्किप कर देता हैं जो आपको खुशी देती हो तो थोड़ा सतर्क हो जाए। कोई भी रिश्ता एक तरफ से नहीं निभाया जा सकता हैं कोशिश दोनों तरफ से होनी चाहिए।
आपके सामने कंफर्टेबल न रहना 
जब तक आप अपनी फीलिंग्स दूसरों से शेयर नहीं करते, तब तक नहीं जान सकते कि पार्टनर कैसा महसूस कर रहा है और उसकी किस चीज में रुचि है। अगर आपका पार्टनर भी कुछ ऐसा ही हैं और आपसे बाते शेयर करने से इंकार कर देता हैं तो आपको समझ जाना चाहिए वो रिलेशनशिप को लेकर अभी श्योर या सीरियस नहीं।
फ्यूचर पर बात करने में कतराना 
जब कोई किसी के साथ सच्चे दिल से रिश्ते में बंधता हैं तो उसके साथ अपने फ्यूचर की प्लानिंग अक्सर करता हैं।अगर आपका पार्टनर भविष्य की योजनाओं को लेकर आपसे बात करने में भी रुचि नहीं रखता है तो यह समझ लीजिए कि उससे अलग हो जाने में ही आपकी भलाई है।
पब्लिक प्लेस पर मिलने में हिचकिचाहट
क्या पार्टनर घर पर मिलने के लिए तो तुरंत राजी हो जाता है मगर पब्लिक प्लेस पर आपको बुलाने में हिचकिचाहट महसूस करता हैं? अगर हां, तो आपको समझने में देरी नहीं करनी चाहिए क्योंकि वो इस रिश्ते को लेकर बिल्कुल भी सीरियस नहीं हैं।
तीसरे को अपनी डेटिंग के खबर न देना
अगर आप दोनों का रिश्ता वाकई सीरियस है तो ब्वॉयफ्रेंड हमेशा अपने किसी क्लॉज फ्रेंड या अपने किसी और दोस्तों के बीच आप दोनों की डेटिंग की बात करेगा। अगर वो ऐसा नहीं करता या कुछ छिपाने की कोशिश कर रहा है तो थोड़ा सचेत हो जाएं क्योंकि यह भी एक संकेत हैं कि पार्टनर रिलेशनशिप को लेकर सीरियस या श्योर नहीं हैं।

Loading...

Check Also

यदि हैवी है ब्रेस्ट, तो ऐसे चुनें अपने लिए सही ब्रा

यह एक कॉमन मिसटेक है, जो अधिकतर बिग ब्रेस्ट की महिलाएं करती हैं। अमूमन महिलाएं ...