Breaking News

MDC ने 13521 पदों पर निकाली भर्तियां, आवेदन करने की आखिरी तारीख से पहले करें अप्लाई

महाराष्ट्र जिला परिषद ने कई पदों के लिए भर्ती निकाली है. इस भर्ती में हेल्थ वर्कर, क्लर्क आदि पदों पर उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा. इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया अभी शुरू हुई नहीं है और 26 मार्च 2019 से इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो जाएगी. वहीं आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार 16 अप्रैल 2019 तक इन पदों के लिए अप्लाई कर सकते हैं. अगर आप भी इन पदों के लिए अप्लाई करना चाहते हैं और इन पदों के योग्य हैं तो आप आवेदन करने की आखिरी तारीख से पहले अप्लाई कर सकते हैं. इस भर्ती से जुड़ी जानकारी इस प्रकार है-भर्ती में 13521 पदों में हर जिले के आधार पर पदों की संख्या तय की गई है. महाराष्ट्र जिला परिषद की इस भर्ती में अहमदनगर के लिए 729, अकोला के लिए 242, अमरावती के लिए 463, औरंगाबाद के लिए 362, बांद्रा के लिए 142, हिंगोली के लिए 150, लातूर के लिए 286 पद, नासिक के लिए 687 पद आरक्षित है. इसके अलावा अन्य शहरों के लिए भी इस तरह से पद आरक्षित हैं.
सेलेक्शन प्रोसेस
उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा.
कैसे करें अप्लाई
आवेदन करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर इसके लिए अप्लाई कर सकते हैं.
आवेदन फीस
आवेदन करने के लिए जनरल और ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को 500 रुपये और एससी-एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को 250 रुपये फीस का भुगतान करना होगा.
योग्यता
हर पद के अनुसार उम्मीदवारों की योग्यता तय की गई है. ड्रग प्रोडक्शन पदों के लिए ड्रग प्रोडक्शन में डिग्री, हेल्थ वर्कर पद के लिए साइंस, एक्सटेंशन ऑफिसर, सीनियर असिस्टेंट के लिए ग्रेजुएट और सिविल इंजीनियरिंग असिस्टेंट के लिए सिविल इंजीनियरिंग में 1 साल का डिप्लोमा होना आवश्यक है.

Loading...

Check Also

स्वास्थ्य मंत्री ने की घोषणा, आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के छात्रों के लिए मेडिकल कॉलेजों में आरक्षित होंगी 4800 सीटें

नई दिल्ली: स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री हर्षवर्धन ने शुक्रवार को कहा कि देश के ...