Breaking News

पिंगलान में सेना के मेजर सहित चार जवान शहीद , सेना ने आतंकी कामरान गाजी और गाजी रशीद को किया ढेर

पिंगलान , पुलवामा :  पुलवामा में पूरी रात चली मुठभेड़ में भारतीय सेना के एक मेजर सहित चार जवान शहीद हो गए. यह मुठभेड़ पुलवामा आतंकी हमले की जगह से करीब 10 किलोमीटर दूर हुई है. गुरुवार को जैश-ए-मोहम्मद ने सीआरपीएफ के काफिले पर हमला कर दिया था, जिसमें 14 जवान शहीद हो गए थे. सोमवार को हुई मुठभेड़ में शहीद होने वाले सैनिक 55 राष्ट्रीय राइफल्स के थे. शहीद होने वालों में मेजर वीएस ढौंडियाल, हवलदार श्योराम, सिपाही अजय कुमार और सिपाही हरि सिंह शामिल हैं. मुठभेड़ में एक नागरिक की भी मौत हो गई.

जैश कमांडर गाजी को भारतीय सेना ने सोमवार को पुलवामा में ही मार गिराया. गाजी जैश के सरगना मसूद अजहर का करीबी था. माना जाता है कि मसूद अजहर उस पर बहुत ज्यादा भरोसा करता था. गाजी को घाटी में आतंकियों की भर्ती करने और उन्हें ट्रेनिंग जिम्मेदारी दी गई थी. बताया जा रहा है कि पुलवामा आतंकी हमले के पीछे कामरान गाजी ही है. इसके साथ ही गाजी रशीद नाम के एक और आतंकी को ढेर कर दिया गया है. यह अफगान नागरिक था और IED विशेषज्ञ के तौर पर जाना जाता था.

पुलवामा के पिंगलान इलाके में आतंकियों के मौजूद होने की सूचना मिलने के बाद सेना, पुलिस और सीआरपीएफ ने संयुक्त रूप से तलाशी अभियान शुरू किया था. इस दौरान सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर लिया. तभी आतंकियों ने भारतीय सेना पर फायरिंग कर दी. इसके बाद दोनों तरफ से गोलीबारी शुरू हो गई. मुठभेड़ रात करीब साढ़े 12 बजे शुरू हुई और रात ढाई बजे तक रुक-रुक कर फायरिंग जारी रही. फिर सुबह फायरिंग रुक गई, लेकिन करीब 10 बजे दोबारा से फायरिंग शुरू हो गई.

 

Loading...

Check Also

कालीबाग कब्रिस्तान में गरीबों के रॉबिनहुड मुख्तार अंसारी को किया गया सुपुर्द-ए-खाक

पुत्र उमर अंसारी अपने पिता मुख़्तार की मूंछों को ऊपर की ओर करता हुआ सूर्योदय ...