Breaking News

Pulwama Attack: शहीद के अंतिम संस्कार में पहुंचे केंद्रीय मंत्री अल्फोंस ‘सेल्फी’ की वजह से विवादों में घिरे

नई दिल्ली : केंद्रीय मंत्री केजे अल्फोंस एक ‘सेल्फी’ की वजह से विवादों में घिर गए हैं। उन्होंने पुलवामा हमले में शहीद जवान के पार्थिव शरीर वाले ताबूत के साथ कथित तौर पर एक सेल्फी सोशल मीडिया पर पोस्ट की। इसके बाद उन्हें सोशल मीडिया यूजर्स के गुस्से और ट्रोल का शिकार होना पड़ा। लोगों ने उनकी सेल्फी को ‘आत्मप्रचार’ करार देते हुए सोशल मीडिया पर घेरा। हालांकि बाद में केन्द्रीय पर्यटन मंत्री केजे अल्फोंस ने केरल के डीजीपी को पत्र लिखकर शिकायत की कि कुछ शरारती तत्व सीआरपीएफ जवान के अंतिम संस्कार में ली गई उनकी तस्वीर को एक ‘सेल्फी’ के तौर पर जारी कर रहे हैं।

अपने पत्र में मंत्री ने कहा कि वह 16 फरवरी को वायनाड में वसंत कुमार के अंतिम संस्कार में शामिल हुये थे। उन्होंने कहा, ‘किसी ने ताबूत के नजदीक खड़ी मेरी तस्वीर ली थी। मेरे मीडिया सचिव ने यही तस्वीर मेरे फेसबुक पर लगा दी। तस्वीर को मेरे द्वारा सेल्फी लेने का आरोप लगाते हुये कुछ शरारती तत्वों ने सोशल मीडिया पर मेरे खिलाफ फर्जी खबरें फैला दी। उन शरारती तत्वों के कृत्य ने जनता में मेरी प्रतिष्ठा धूमिल की है जो भारतीय दंड संहिता के प्रवाधानों के तहत एक दंडनीय अपराध है’। आपको बता दें कि जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में गुरुवार को सीआरपीएफ के एक काफिले पर आत्मघाती हमला हुआ था,

जिसमें इस अर्धसैनिक बल के कम से कम 40 जवान शहीद हो गए थे और कई घायल हुए थे। इस हमले की जिम्मेदारी पाकिस्तान बेस्ड आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली है। इसके बाद भारत ने पाकिस्तान पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद भारत सरकार ने शनिवार को एक और कड़ा कदम उठाते हुये पाकिस्तान से आयातित होने वाले सभी सामानों पर सीमा शुल्क तत्काल प्रभाव से बढ़ाकर 200 प्रतिशत कर दिया। पाकिस्‍तान से एमएफएन का दर्जा वापस लिये जाने के बाद वहां से आयात होने वाली सभी वस्‍तुओं पर 200 फीसदी का सीमा शुल्‍क तत्‍काल रूप से लागू हो गया है।

Loading...

Check Also

एमओबीसी-246 के सफ़ल समापन पर ऑफिसर्स ट्रेनिंग कॉलेज, एएमसी सेंटर में परेड आयोजित

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : मेडिकल ऑफिसर्स बेसिक कोर्स (एमओबीसी)-246 के सफल समापन पर ...