Breaking News

राहुल गांधी की मौजूदगी में बीजेपी से निलंबित सांसद कीर्ति आजाद कांग्रेस में होंगे शामिल

नई दिल्ली: सांसद और पूर्व क्रिकेटर कीर्ति आजाद आज राहुल गांधी की मौजूदगी में कांग्रेस में शामिल होंगे. वो लंबे समय से बीजेपी से निलंबित चल रहे थे. 2014 के लोकसभा चुनाव में वो बीजेपी की टिकट पर दरभंगा से लोकसभा सांसद चुने गए थे.कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक शुक्रवार को आजाद को आधिकारिक रूप से कांग्रेस में शामिल होना था, लेकिन पुलवामा आतंकी हमले की पृष्ठभूमि में इस कार्यक्रम को रद्द कर दिया गया. गांधी से मुलाकात के बाद आजाद ने ट्वीट किया, ‘‘राहुल गांधी जी से भेंट हुई. पुलवामा में हुए आतंकी हमले में शहीद हुए हमारे सैनिकों के सम्मान में मेरा कांग्रेस में शामिल होने का कार्यक्रम अब 18 फरवरी को होगा.’

उन्होंने कहा, ‘देश में तीन दिनों का शोक है. कोई व्यक्ति या पार्टी देश से बढ़कर नहीं हो सकती और सैनिकों की शहादत पूजनीय है उनके सम्मान में यह निर्णय लिया गया.’  पिछले कुछ समय से उनके कांग्रेस में शामिल होने की अटकलें चल रही हैं. आपको बता दें कि कीर्ति आजाद ने डीडीसीए में घोटाले का आरोप लगाकर वित्त मंत्री अरुण जेटली पर भी निशाना साधा था. अपनी पार्टी के सांसद की ओर से वित्त मंत्री पर आरोप लगाए जाने से बीजेपी की काफी किरकिरी हो रही थी. जिसके चलते बीजेपी ने कीर्ति आजाद को निलंबित कर दिया था.

वहीं इस मामले में कीर्ति आजाद के साथ दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी खड़े थे. दोनों ही के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर किया गया. दो दिन पहले ही केजरीवाल और सांसद बने कीर्ति आजाद ने दिल्ली उच्च न्यायालय को बताया कि वे क्रिकेट निकाय दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) के खिलाफ अपने बयान वापस ले रहे हैं और संस्था के साथ मानहानि के मामले को आपस में सुलझा रहे हैं.

Loading...

Check Also

एमओबीसी-246 के सफ़ल समापन पर ऑफिसर्स ट्रेनिंग कॉलेज, एएमसी सेंटर में परेड आयोजित

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : मेडिकल ऑफिसर्स बेसिक कोर्स (एमओबीसी)-246 के सफल समापन पर ...