Breaking News

शहीदों को आखिरी अलविदा, रो पड़े योगी के मंत्री, किसी ने लगाया गले तो किसी ने किया बदला लेने का वादा

लखनऊ। पुलवामा (जम्मू-कश्मीर) में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आतंकी हमले में उत्तर प्रदेश के 12 जवान भी शहीद हुए हैं। देर रात शहादत की खबर मिलने के बाद से परिजनों का जहां रो-रोकर बुरा हाल है, वहीं इस कायराने हमले को लेकर गुस्सा भी है। शनिवार को शहीदों का पार्थिव शरीर उनके घर गया। उनके पार्थिव शरीर के अंतिम दर्शन के लिए शहीद के घर में लोगों का हुजूम उमड़ा पड़ा। राजकीय सम्मान के साथ शहीदों अंतिम संस्कार किया गया। कानपुर देहात के डेरापुर के रैगवा गांव के निवासी शहीद श्याम बाबू का पार्थिव शरीर लेकर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी आज उनके गांव पहुंचीं। इससे पहले आसपास के क्षेत्रों से हजारों की संख्या में जनसमूह गांव की तरफ आने लगा था।

शहीद के अंतिम दर्शन के लिए लोग सड़क के दोनों तरफ कतार में खड़े हैं। गांव की तरफ आने वाली गलियां तिरंगे और वंदे मातरम भारत से पटी हुई हैं। पुलवामा हमले में शहीद हुए डेरापुर के रैगवां गांव निवासी श्याम बाबू का गांव गम और गुस्से में डूबा हुआ है। एक ओर जहां मां और पत्नी के कृंदन से कोहराम मचा हुआ है वहीं दूसरी ओर गांव के युवाओं में पाकिस्तान के खिलाफ नफरत और बदला लेने की आग सुलग रही है। उन्नाव के अजीत कुमार आजाद भी इस आतंकी हमले में शहीद हुए हैं। उन्नाव कोतवाली क्षेत्र के लोकनगर मोहल्ले में रहने वाले शहीद जवान अजीत कुमार आजाद सीआरपीएफ बटालियन 115 में तैनात थे। शनिवार को शहीद अजीत कुमार का शव उनके पैतृक गांव पहुंचा।

इस दौरान योगी सरकार के कैबिनेट मंत्री ब्रजेश पाठक और एसपी हरीश कुमार भावुक हो गए। शहीद अजीत कुमार को नम आंखों से से श्रद्धांजलि देने वालों का तांता लगा हुआ है। इस मौके पर हजारों की संख्या में शहीद अजीत को अंतिम विदाई दे रहे हैं। कन्नौज जिले का लाल इंदरगढ़के सुखसेनपुर के रहने वाले प्रदीप सिंह यादव पुलवामा हमले में शहीद हो गए। शनिवार को शहीद प्रदीप की बेटी सुप्रिया ने अपने पिता को मुखाग्नि दी। जैसे ही बेटी ने मुखाग्नि दी वह बेहोश हो गई। गुरुवार देर रात शहीद होने की खबर उनके पैतृक घर पहुंची तो परिजनों पर गम का पहाड़ टूट पड़ा।

Loading...

Check Also

देश में 19 अप्रैल से सात चरणों में होंगे लोकसभा चुनाव – 2024, मतगणना 4 जून को होगी

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, नई दिल्ली: भारतीय निर्वाचन आयोग द्वारा शनिवार (16 मार्च) को लोकसभा चुनाव – ...