Breaking News

Pulwama Terror Attack: उमर अब्दुल्ला ने सत्यपाल पर हमला करते हुए कहा- अपनी प्राथमिक जिम्मेदारी निभाने में विफल रहे जम्मू कश्मीर के राज्यपाल

जम्मू/कश्मीर : पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने राज्यपाल सत्यपाल मलिक पर हमला बोलते हुए कहा है कि वे पुलवामा हमले में अपनी प्राथमिक जिम्मेदारी को निभाने में विफल रहे हैं। उन्होंने राज्यपाल से मौके का मुआयना कर घायलों का कुशल क्षेम पूछने और हालात की जानकारी लेने को कहा है। नेकां उपाध्यक्ष ने ट्वीट किया कि जम्मू कश्मीर के राज्यपाल अपनी प्राथमिक जिम्मेदारी निभाने में विफल रहे हैं। वह सभी न्यूज चैनल पर अपने को दिखाने का कोई मौका नहीं छोड़ रहे, जबकि उन्हें भागकर घाटी पहुंचना चाहिए था और घायलों का हाल जानना चाहिए था। बजाय इसके महबूबा व उन्हें हर बात के लिए दोष दिया जाता है।

आतंकी हमला जम्मू-कश्मीर में हुआ और केंद्र सरकार व राज्यपाल प्रशासन इसके लिए अपने को जिम्मेदार नहीं मान रहे। ट्वीट में कहा कि डियर गवर्नर मलिक, रियासत को छह साल तक चलाने वाले शख्स की सलाह मानिए। कृपया इंटरव्यू देना बंद करें। यह काम सलाहकारों को करने दें। ट्वीट में कहा कि आप वर्तमान हालात से बाहर जाकर बातकर चीजों को खराब कर रहे हैं। उन्होंने राज्यपाल पर मौजूदा हालात पर राजनीति करने का आरोप लगाया। आप राजनीति क्षेत्र से हैं और आपका पहला झुकाव राजनीति की ओर होगा, लेकिन यह न तो समय है और न मौका। कृपया हर मामले को राजनीतिक रंग देने से बचें और अपने आपको एक स्टेटसमैन के रूप में पेश करें। आपकी पार्टी से राष्ट्र इसके लिए आपकी ज्यादा प्रशंसा करेगा।

पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह से दूसरे राज्यों में रह रहे कश्मीरी लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए राज्य सरकारों को निर्देश देने की अपील की। कहा कि इस तनावपूर्ण माहौल में दूसरे राज्यों में रह रहे कश्मीरी लोगों को आसानी से निशाना बनाया जा सकता है। उमर ने ट्वीट किया कि गृह मंत्री से अपील है कि कृपया सभी राज्य सरकारों को ऐसे इलाकों, कॉलेजों, संस्थानों में सुरक्षा के विशेष इंतजाम करने का निर्देश दें, जहां कश्मीरी लोग रह रहे हैं या पढ़ाई कर रहे हैं। उन्होंने लोगों से आतंकवाद के खिलाफ एकजुट होने और शांति बनाए रखने की अपील की।

Loading...

Check Also

कालीबाग कब्रिस्तान में गरीबों के रॉबिनहुड मुख्तार अंसारी को किया गया सुपुर्द-ए-खाक

पुत्र उमर अंसारी अपने पिता मुख़्तार की मूंछों को ऊपर की ओर करता हुआ सूर्योदय ...