Breaking News

जोश हेजलवुड ने बताया वर्ल्ड कप तक पूरी तरह फिट होने की उम्मीद है

ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड ने गुरुवार को कहा कि उन्हें वर्ल्ड कप तक पूरी तरह फिट होने की उम्मीद है. उनका इस सप्ताह स्कैन होगा जिससे यह सुनिश्चित होगा कि वह कब तक वापसी कर सकते हैं. पीठ के निचले हिस्से में फ्रैक्चर से उबर रहे तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड, जो श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट में भी नहीं खेले थे, की गैरमौजूदगी में संयुक्त रूप से पैट कमिंस और एलेक्स कैरी उपकप्तान बनाए गए हैं. श्रीलंका के विरुद्ध भी ये दोनों इसी भूमिका में थे. वह भारत और पाकिस्तान के खिलाफ सीमित ओवरों की आगामी सीरीज में भी नहीं खेल पाएंगे. हेजलवुड ने कहा कि उन्होंने वर्ल्ड कप के अभ्यास मैचों में वापसी करने को अपना लक्ष्य बनाया है तथा शुक्रवार को होने वाले स्कैन से उनकी प्रगति की तस्वीर भी स्पष्ट हो जाएगी. उन्होंने कहा, ‘हमें कल अधिक विस्तृत जानकारी मिल जाएगी. उम्मीद है कि आगामी सप्ताह में हम इसके अनुसार काम करेंगे. उम्मीद है कि सब कुछ योजना के अनुसार होगा. हम विश्व कप को ध्यान में रखकर काम करेंगे और सुनिश्चित करेंगे की सब कुछ सही तरह से आगे बढ़े.’ इसके अलावा मिशेल स्टार्क कंधे, बाजू और छाती में खिंचाव की वजह से भारत दौरे के लिए फिट नहीं हैं, लेकिन मार्च में संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में पाकिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज तक वह वापसी कर लेंगे. ऑस्ट्रेलियाई टीम टी-20 मुकाबले से भारत दौरे का आगाज करेगी और इसके बाद पांच वनडे मैचों की सीरीज खेली जाएगी.ऑस्ट्रेलिया- T20I/ODI स्क्वॉड
एरॉन फिंच (कप्तान), पैट कमिंस, एलेक्स कैरी, जेसन बेहरेनडॉर्फ, नाथन कूल्टर नाइल, पीटर हैंड्सकॉम्ब, उस्मान ख्वाजा, नाथन लियोन, शॉन मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, झे रिचर्डसन, केन रिचर्डसन, डार्सी शॉर्ट, मार्कस स्टोइनिस, एश्टन टर्नर, एडम जांपा.
दौरे का कार्यक्रम
पहला टी-20: 24 फरवरी, विशाखापत्तनम
दूसरा टी-20: 27 फरवरी, बेंगलुरु
पहला वनडे: 2 मार्च, हैदराबाद
दूसरा वनडे: 5 मार्च, नागपुर
तीसरा वनडे: 8 मार्च, रांची
चौथा वनडे: 10 मार्च, मोहाली
पांचवां वनडे: 13 मार्च, दिल्ली
उल्लेखनीय है कि हाल में खत्म हुए ऑस्ट्रेलिया दौरै में भारत ने कंगारू टीम को वनडे सीरीज में 2-1 से मात दी थी, जबकि टी-20 सीरीज 1-1 से बराबर रही थी.

Loading...

Check Also

बाबूराम यादव बैडमिटंन चैम्पियनशिप – 2023 का शुभारंभ………..

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : बाबराम यादव बैडमिटंन चैम्पियनशिप का उद्घाटन मुख्य अतिथि अजय ...