Breaking News

केजरीवाल के मंत्री राजेंद्र पाल का दावा, अगर हुआ आप और कांग्रेस का गठबंधन तो 150 के आंकड़े को भी पार नहीं कर पाएगी भाजपा

दिल्ली: इन दिनों उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड है लेकिन देश की राजधानी दिल्ली में सियासत गरमाई हुई है। लोकसभा चुनाव 2019 की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है, वहीं सियासी दलों में भी गठजोड़ का दौर चरम पर है। कोई दल किसी से दूरी बना रहा है तो कोई किसी को साथ लाने की जुगत में है। ऐसे में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच भी साथ आने को लेकर सुगबुगाहट तेज हो गई है। एक ओर कुछ लोग इस गठबंधन से इनकार कर रहे हैं तो कोई इस गठबंधन से अपार संभावनाएं जता रहा है। इसी बीच आम आदमी पार्टी सरकार में मंत्री राजेंद्र पाल गौतम ने बड़ा बयान दे दिया है। उन्होंने कहा है कि वह चाहते हैं कि यह आप और कांग्रेस का गठबंधन हो।

वहीं कहा जा रहा है कि शनिवार (9 फरवरी) को दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष शीला दीक्षित और कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी मुलाकात कर सकते हैं और उनके बीच आप कांग्रेस गठबंधन को लेकर बात हो सकती है। दिल्ली सरकार में मंत्री राजेंद्र पाल ने एक निजी न्यूज चैनल से बात करते हुए कहा कि गठबंधन का फैसला आम आदमी पार्टी की पीएसी लेगी। लेकिन उनकी निजी राय है कि अगर यह गठबंधन होता है तो बीजेपी 150 के आंकड़े को पार भी नहीं कर पाएगी। बता दें कि शीला दीक्षित को जब से दिल्ली प्रदेश कांग्रेस की कमान मिली तब से ही उनका राग बदल गया है। अब वह कांग्रेस-आप गठबंधन पर सकारात्मक दिखती हैं और किसी भी फैसले के लिए राहुल गांधी के निर्णय की बात कहती हैं। वह कहती हैं कि जो भी राहुल कहेंगे वही होगा।

कहा तो ये भी जाता है कि अजय माकन जो आप से गठबंधन के पक्ष में नहीं थे उनसे दिल्ली कांग्रेस का अध्यक्ष पद भी इसीलिए छीना गया ताकि इस गठबंधन के रास्ते में कोई रोड़ा न आए। लेकिन आप नेता संजय सिंह समेत कई नेता ये कहते रहे हैं कि कांग्रेस से किसी तरह का गठबंधन पार्टी नहीं करेगी। अब यह देखना दिलचस्प होगा कि आने वाले दिनों में ये गठबंधन होता है या दोनों ही पार्टियां अलग-अलग लड़ती हैं।राजेंद्र पाल ने आगे कहा कि अगर गठबंधन नहीं हुआ तो बीजेपी फिर 200 के आंकड़े तक पहुंच जाएगी, लेकिन दोनों ही सूरतों में हार बीजेपी की होगी। राजेंद्र पाल के इस बयान से काफी हद तक साफ है कि आप गठबंधन करना चाहती है लेकिन कांग्रेस अभी भी इस मामले में सोचना चाहती है और इससे होने वाले राजनीतिक फायदे नुकसान के बारे में सोच रही है।

Loading...

Check Also

हाईसेंस ने अपने AC पोर्टफोलियो को बढ़ाया

PM 2.5 हेल्थ फिल्टर, और 100% कॉपर बिल्ड, यह एसी इमबोडीज पर्यायवरण को बिना नुकसान ...