Breaking News

राफेल विमान खरीद मामले पर राहुल गांधी ने फिर से साधा PM पर निशाना, बोले- अंबानी को चौकीदार ने दिए वायुसेना के 30 हजार करोड़

अमेठी: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने राफेल विमान खरीद मामले पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर फिर से निशाना साधते हुए बुधवार को कहा कि ‘चौकीदार’ ने भारतीय वायुसेना से 30 हजार करोड़ रुपये लेकर अपने उद्योगपति मित्र अनिल अम्बानी को दे दिये. अपने संसदीय निर्वाचन क्षेत्र अमेठी के दो दिवसीय दौरे पर आये राहुल गांधी ने एक कार्यक्रम में कहा कि प्रधानमंत्री मोदी खुद अम्बानी को प्रतिनिधिमण्डल में अपने साथ लेकर गये और उन्हें 30 हजार करोड़ रुपये का ठेका दिलवाने में मदद की. उन्होंने दावा किया कि प्रधानमंत्री ने 526 करोड़ रुपये का राफेल विमान 1600 करोड़ में खरीदने का सौदा किया. फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति ने कहा कि फ्रांस की कम्पनी ने अम्बानी को ठेका नहीं दिया बल्कि हिन्दुस्तान के प्रधानमंत्री ने हमें बता दिया था कि अगर राफेल विमान देना है तो अम्बानी को ठेका दो. यह निर्णय किसी और ने नहीं बल्कि खुद प्रधानमंत्री ने लिया.

सरकारी कम्पनी एचएएल के बजाय अम्बानी को ठेका दिलवा दिया. राहुल गांधी ने कहा ‘‘मोदी जी कहते हैं कि मुझे प्रधानमंत्री मत बनाओ, चौकीदार बनाओ, मगर चौकीदार ने हिन्दुस्तान की एयर फोर्स से 30 हजार करोड़ रुपये लेकर अनिल अम्बानी को दे दिये.”राहुल गांधी राफेल सौदे को लेकर मोदी सरकार पर लगातार हमले करते रहे हैं. हालांकि, सरकार और रिलायंस डिफेंस ने राहुल के आरोपों को लगातार खारिज किया है.

राहुल ने जनता से कहा, ‘‘नरेन्द्र मोदी जी को हटाइये और गरीबों, किसानों के हितैषी कांग्रेस की सरकार बनाइये. आज मैंने प्रियंका को उप्र का महासचिव बना दिया. मतलब, अब यहां पर कांग्रेस पार्टी अपना मुख्यमंत्री बैठाने का काम करेगी.” राहुल गांधी ने कहा ‘‘हम जनता के लिये काम करने को तैयार हैं. आपके दिल की बात मैं समझता हूं और आपकी लड़ाई मैं लड़ूंगा. जहां भी आपको मेरी जरूरत होगी, मैं आपके लिये खड़ा हूं. सिर्फ अमेठी के लिये ही नहीं बल्कि पूरे देश के लिये, जहां भी मेरी जरूरत होगी, मैं आपके लिये हाजिर हूं.”

Loading...

Check Also

क्या कछुआ-खरगोश की राजनीतिक रेस में भी कछुआ ही बाजी मारने में कामयाब होगा : अतुल मलिकराम

सूर्योदय भारत समाचार सेवा : हममे से हर किसी ने कछुए और खरगोश की कहानी ...