Breaking News

मोटोरोला कर रहा Razr फोन की वापसी, कीमत 1 लाख, फरवरी में होगा लॉन्च, जाने इसकी क्या है खूबियां

स्मार्टफोन निर्मता कंपनी मोटोरोला अपना सबसे लोकप्रिय फोन मोटोरोला रेजर पर से पर्दा उठाने की तैयारी कर रही है। पहले मोटोरोला रेजर में फ्लिप था, अब मोटोरोला रेजर वापसी फोल्डेबल के रुप में होगी। कंपनी ने इस फोन को खास डिजाइन भी दिया है। एक रिपोर्ट से मोटोरोला रेजर की कीमत का खुलासा हुआ है, इस फोन की कीमत करीब 1 लाख रुपए तक हो सकती है। रिपोर्ट के अनुसार, मोटोरोला मोटोरोला रेजर के लिए अमेरिकी टेलीकॉम कंपनी के साथ डील कर रही है और अगले महीने फरवरी में यह फोन लॉन्च हो सकता है। मोटोरोला रेजर की कीमत $1,500 यानी करीब 1,04,300 रुपए हो सकती है। लेकिन अब तक मोटोरोला ने मोटोरोला रेजर को लेकर अब तक कोई भी अधिकारिक जानकारी नहीं दी है।

मोटोरोला रेजर (Motorola Razr) की हिस्ट्री
मोटोरोला ने मोटोरोला रेजर को 2004 में लॉन्च किया था और इस फोन में फ्लिप था, जिसकी वजह से यह फोन उस वक्त काफी महंगा था। वहीं एक रिपोर्ट से जानकारी मिली थी कि 2008 में मोटोरोला रेजर की सेल में 130 मिलियन से ज्यादा हुई थी। बता दें कि पहली बार ऐसा नहीं हुआ है कि मोटोरोला पहली बार Verizon के साथ मिलकर अपने स्मार्टफोन को लॉन्च कर रही है। इससे पहले 2011 और 2012 में दोनों ने मिलकर Droid Razr फोन को पेश किया था, उस समय यह फोन सबसे पतला फोन माना गया था।
मोटोरोला रेजर की स्पेसिफिकेशन
1. मोटोरोला ने मोटोरोला रेजर में 2.2 इंच की टिएफटी डिस्प्ले दिया है, जिसका रेजोल्यूशन 176 x 220 पिक्सल है।
2. अगर मोटोरोला रेजर के कैमरे की बात करें, तो कंपनी ने इस फोन के रियर में वीजए कैमरा दिया है। वहीं इस फोन में सेल्फी कैमरा भी नहीं दिया है।
3. मोटोरोला ने मोटोरोला रेजर में 5.5 एमबी की इंटरनल स्टोरेज दी है, जिसको एसडी कार्ड की मदद से भी नहीं बढ़ाया जा सकता है। इस फोन में यूजर्स 1000 कॉन्टैक्ट्स को स्टोर कर सकते है।
4. मोटोरोला ने इस फोन में कनेक्टिविटी के लिहाज से जीएसएम का सपोर्ट दिया है और साथ ही ब्लूटूथ के साथ मिनी यूएसबी सपोर्ट भी दिया है।
5. मोटोरोला ने मोटोरोला रेजर में 680 एमएएच की बैटरी दी है।

Loading...

Check Also

डिजिटल व्यक्तिगत डेटा संरक्षण विधेयक, 2023 आगामी संसद सत्र में होगा पेश

सूर्योदय भारत समाचार सेवा : भारत सरकार ने दिसंबर, 2019 में संसद में व्यक्तिगत डेटा ...