Breaking News

27 जनवरी को होगा लॉन्च Maruti Suzuki की Baleno का फेसलिफ्ट वर्जन, प्री-बुकिंग शुरू

भारत की दिग्गज कार निर्मता कंपनी Maruti ने ऑटोमोबाइल मार्केट में अपनी कार के जरिए दबदबा बना रखा है। वहीं दूसरी तरफ देश की आधी से ज्यादा आबादी मारुति की ही कार को पसंद करते है और ज्यादातर घरों में मारुति की ही कार देखने को मिलती है। इस कड़ी में मारुति की Baleno ने लॉन्च होते ही मार्केट में धमाल मचा दिया था और अब भी लोग इस कार को बहुत पसंद करते है। इसके साथ ही मारुति की Baleno के फेसलिफ्ट वर्जन को लेकर एक रिपोर्ट सामने आई है। आइए जानते है इसके बारे में…..
रिपोर्ट से खुलासा हुआ है कि Maruti की बलेनो का फेसलिफ्ट वर्जन 27 जनवरी 2019 को लॉन्च कर दिया जाएगा। इसके लिए मारुति के नेक्सा डिलर्स ने भी फेसलिफ्ट वर्जन के लिए 11,000 से लेकर 21,000 रुपए तक से प्री-बुकिंग कर सकते है। फरवरी में कार की डिलीवरी भी कर दी जाएगी। मारुति की Baleno फेसलिफ्ट वर्जन की फोटो भी लीक हुई थी, जिसमें कंपनी ने इस कार में कई चीजों को चेंज किया था। लीक फोटो के अनुसार, मारुति ने इस कार के फ्रंट बंपर को नया और स्पोर्टी लुक दिया है और साथ ही बड़े एयर डैम भी दिेए है। Maruti Baleno फीचर
मारुति ने इस कार में नए एलॉय वील्स दिए है और साथ ही कई छोटे चेंजिस भी किए है। साथ ही मारुति ने इस कार में शार्क फिन एंटिना के साथ क्रूस कंट्रोल मोड सिस्टम भी दे सकती है। मारुति Baleno में 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ 1.3 लीटर डिजल इंजन दे सकती है और इसका पेट्रोल इंजन 75 पीएस के साथ 190 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। वहीं मारुति ने इस कार में ट्रांसमिशन के लिए 5 स्पीड गियरबॉक्स दिया है। मारुति Baleno की कीमत की बात करें तो मारुति ने इस कार की कीमत करीब 5.38 लाख रुपए से लेकर 8.50 लाख रुपए है। बता दें कि कंपनी ने इस कार को 2015 में लॉन्च किया था और इसके बाद से ही मारुति ने अपनी इस कार से हुंडई आई20 के साथ होंडा जैज्स को कड़ी टक्कर दी थी। मारुति बलेनो की सेल अब बढ़ती जा रही है।

Loading...

Check Also

डिजिटल व्यक्तिगत डेटा संरक्षण विधेयक, 2023 आगामी संसद सत्र में होगा पेश

सूर्योदय भारत समाचार सेवा : भारत सरकार ने दिसंबर, 2019 में संसद में व्यक्तिगत डेटा ...