Breaking News

गहलोत को राजस्थान की कमान, पायलट होंगे उप-कप्तानय राहुल ने ट्विटर पर साझा की तस्वीर

नई दिल्ली: अशोक गहलोत राजस्थान के नये मुख्यमंत्री होंगे. पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी ने वरिष्ठ नेता गहलोत और युवा सहयोगी सचिन पायलट के साथ कई दौर की चर्चाओं के बाद मुख्यमंत्री पद को लेकर जारी गतिरोध दूर कर लिया है. कांग्रेस अध्यक्ष ने प्रसन्नचित नजर आ रहे दोनों नेताओं की अपने साथ तस्वीर ट्विटर पर साझा करते हुए लिखा, ‘द यूनाइटेड कलर्स ऑफ राजस्थान’. गांधी ने गुरुवार से दोनों नेताओं से अलग-अलग तीन बार मुलाकात की थी. सचिन पायलट को प्रदेश का उप-मुख्यमंत्री बनाया गया है.

इस बात की घोषणा पार्टी के वरिष्ठ नेता और राजस्थान कांग्रेस के पर्यवेक्षक केसी वेणुगोपाल ने कांग्रेस मुख्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में की. पार्टी के प्रमुख नेताओं के बीच राजस्थान और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्रियों के नाम तय करने को लेकर लंबी चर्चा हुई जिसमें सोनिया गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा भी शामिल हुईं. शुक्रवार को हुई बैठक के दौरान वरिष्ठ पार्टी नेता केसी वेणुगोपाल, अविनाश पांडे और जितेंद्र सिंह भी मौजूद थे.इससे पहले, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अशोक गहलोत और सचिन पायलट के साथ कई दौर की चर्चाओं के बाद शुक्रवार को राजस्थान के दोनों नेताओं के साथ एक तस्वीर ट्वीट की.

उन्होंने प्रसन्नचित नजर आ रहे तीनों नेताओं की तस्वीर के साथ लिखा, ‘द यूनाइटेड कलर्स ऑफ राजस्थान. कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, हमारे यहां एक प्रक्रिया है मंथन की और मंत्रणा की. उन्होंने मीडिया पर तंज कसते हुए कहा, आप यह सवाल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से क्यों नहीं करते हैं. उत्तर प्रदेश में नतीजा (विधानसभा चुनाव का) 11 मार्च (2017) को आया, लेकिन मुख्यमंत्री कौन बनेगा यह 18 मार्च को तय हुआ. गौरतलब है कि 11 दिसंबर को विधानसभा चुनाव का परिणाम आने के बाद गुरुवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पार्टी विधायकों और कार्यकर्ताओं की राय जानने के बाद गहलोत और पायलट से मुलाकात की थी. सभी मुलाकातों और बातचीत के बाद गांधी ने मुख्यमंत्री के नाम पर फैसले को शुक्रवार तक टाल दिया था.

Loading...

Check Also

उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक शोभन चौधुरी ने श्रीनगर-संगलदान सेक्शन का निरीक्षण किया

सूर्योदय भारत समाचार सेवा : उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक शोभन चौधुरी ने हाल ही में ...