Breaking News

लखनऊ में लगे मोदी बनाम योगी के पोस्टर, आयोजक के खिलाफ एफआईआर

लखनऊ। बीते मंगलवार पांच राज्यों में परिणाम में बीजेपी के खराब प्रदर्शन के बाद बुधवार को लखनऊ में मोदी बनाम योगी के पोस्टर्स लगा दिए गए। नवनिर्माण सेना नाम के संगठन ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ लखनऊ में पोस्टर और होर्डिंग्स लगा दिए जिसे बाद में पुलिस ने हटवाए। इन पोस्टर्स में पीएम मोदी और योगी की तुलना की गई। विक्रमादित्य मार्ग पर लगे इन पोस्टर्स में योगी लाओ देश बचाओ नारे को प्रमुखता दी गयी है। उत्तर प्रदेश नवनिर्माण सेना के नाम से लगाये गये होर्डिंग्स और पोस्टर में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की कार्यशैली की तुलना करते हुये योगी को हिन्दुत्व का ब्राण्ड और मोदी को जुमलेबाज बताया गया है।

पुलिस ने इस मामले में नवनिर्माण सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित जानी के खिलाफ एफआईआर जर्ज कर ली है। अमित जानी ने एक वीडियो भी जारी किया है जिसमें उन्होंने सीएम योगी को देश की कमान सौंपे जाने की बात कही है। उन्होंने कहा है कि मोदी जी के जुमलों से हिंदू संतुष्ट होने वाला नहीं है। पोस्टर में 10 फरवरी को रमाबाई अम्बेडकर मैदान में धर्मसंसद के आयोजन की जानकारी दी गयी है। पोस्टर में मोदी और योगी के चित्र भी बनाये गये हैं। मुख्यमंत्री निवास के पास लगे होर्डिंग्स में नरेंद्र मोदी के चित्र के नीचे राम मंदिर निर्माण के नाम पर हिन्दुओं से धोखा,एससीएसटी ऐक्ट से सवर्णो पर चाबुक,प्रमोशन में आरक्षण लाकर प्रतिभाओं का दमन,धारा 370 और जनसंख्या नियंद्वण पर चुप्पी,कश्मीरी पत्थरबाजों पर से मुकदमें की वापसी,नोटबन्दी से 150 लोगों की मृत्यु,गौरक्षकों को गुण्डों की उपाधि, जीएसटी से व्यापारियों की तबाही और सत्ता में आते ही मुस्लिम तुष्टीकरण जैसे स्लोगन लिखे हैं।

पोस्टर में सीएम योगी के चित्र के नीचे राम मंदिर निर्माण और हिन्दू राष्ट्र के लिये प्रतिबद्धता,फैजाबाद का नाम अयोघ्या ,अयोध्या में दीपोत्सव,इलाहाबाद को प्रयागराज , गौकशी पर सख्ती और गौरक्षकों को संरक्षण,अवैध पशुवधशालाओं को बन्द किया,उत्तर प्रदेश का भगवाकरण किया और कांवड़यात्रा से डीजे का प्रतिबन्ध हटाने को उपलब्धियां बताते हुये लिखा गया है।दूसरी ओर, भारतीय जनता पार्टी ने इसे साजिश करार दिया है। पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता चन्द्र मोहन ने एक न्यूज एजेंसी से कहा कि इस तरह की साजिश बर्दाश्त नहीं की जायेगी।पोस्टर लगाने वालों को जल्द ही बेनकाब कर लिया जायेगा।उन्होने बताया कि सभी पोस्टर और होर्डिंग्स हटवा दिये गये हैं। इस मामले में पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

Loading...

Check Also

हज़ारों नागरिकों ने चुनाव आयोग से हेट स्पीच के लिए पीएम मोदी के ख़िलाफ़ कार्रवाई की मांग की

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, बांसवाड़ा / टोंक : राजस्थान के बांसवाड़ा एवं टोंक में प्रधानमंत्री ...