Breaking News

Jio, Idea, Vodafone और Airtel के अब तक के सबसे कम बेस्ट प्रीपेड डेटा प्लान्स, इस तरह उठांए फायदा

भारत के टेलीकॉम बाजार में डेटा पैक्स को लेकर जंग चल रही है, जिसकी वजह से सभी टेलीकॉम कंपनियां अपने सबसे बेस्ट डेटा पैक्स (Best Prepaid Plans) को लॉन्च कर रही है और साथ ही अपने पुरानें डेटा पैक्स को अपडेट भी कर रही है। इस कड़ी में देश की दिग्गज टेलीकॉम Jio, Idea,Vodafone और Airtel ने अपने सबसे बेस्ट (Best Prepaid Plans) और सस्ते डेटा प्लान्स को पेश किया है, आइए जानते हैं इसके बारे में….
Idea का डेटा प्लान्स
कंपनी ने अपने यूजर्स के लिए 189 रुपए डेटा प्लान पेश किया है। इस प्लान के तहत कंपनी अपने यूजर्स को अनलिमिटेड कॉल्स के साथ 100 एसएमएस फ्री दे रही है। साथ ही रोजाना 2जी और 3जी 2 जीबी डेटा दे रही है। कंपनी ने 175 रुपए के डेटा प्लान पेश किया है। इसके साथ ही कंपनी अपने यूजर्स को अनलिमिटेड कॉल्स के साथ 100 एसएमएस फ्री दे रही है। लेकिन इस पैक के साथ डेटा नहीं दिया जा रहा है। वहीं इस प्लान की वैधता सिर्फ 25 दिनों की है।
Jio के डेटा प्लान्स
जियो ने 149 रुपए का डेटा प्लान अपने यूजर्स के लिए पेश किया है। इस प्लान के तहत कंपनी यूजर्स को प्रतिदिन 1.5 जीबी डेटा दे रही है और कुल डेटा 42 जीबी दे रही है। इसके साथ ही अनलिमिटेड कॉल्स की सुविधा भी दे रही है और इस प्लान की वैधता सिर्फ 28 दिनों की है।  जियो अपने 198 रुपए के डेटा प्लान के तहत यूजर्स को प्रतिदिन 2 जीबी डेटा दे रही है और कुल 56 जीबी डेटा दे रही है। इसके साथ ही अनलिमिटेड कॉल्स की सुविधा भी दे रही है और इस प्लान की वैधता सिर्फ 28 दिनों की है।
Vodafone के डेटा प्लान्स
कंपनी ने 199 रुपए का डेटा प्लान भी पेश किया है। इस प्लान के तहत कंपनी यूजर्स को रोजाना 1.4 जीबी डेटा दे रही है और साथ ही अनलिमिटेड कॉल्स की सुविधा भी दे रही है। इतना ही नहीं बल्कि कंपनी यूजर्स को 100 एसएमएस की सुविधा भी दे रही है और इस प्लान की वैधता सिर्फ 28 दिनों की है।
Airtel के डेटा प्लान्स
एयरटेल ने 199 रुपए का डेटा प्लान पेश किया है। इस प्लान के तहत कंपनी यूजर्स को रोजाना प्रतिदिन 1.4 जीबी डेटा दे रही है और इस प्लान की समय सीमा 28 दिनों की है। इसके अलावा कंपनी यूजर्स को अनलिमिटेड कॉल्स के साथ 100 एसएमएस फ्री दे रही है। कंपनी ने 249 रुपए का डेटा प्लान पेश किया है। कंपनी ने इस प्लान में यूजर्स को 2 जीबी डेटा दे रही है और इस प्लान की समय सीमा 28 दिनों की है। इसके साथ ही कंपनी अपने यूजर्स को रोजाना 100 एसएमएस के साथ अनलिमिटेड कॉल्स की सुविधा दे रही है।

Loading...

Check Also

डिजिटल व्यक्तिगत डेटा संरक्षण विधेयक, 2023 आगामी संसद सत्र में होगा पेश

सूर्योदय भारत समाचार सेवा : भारत सरकार ने दिसंबर, 2019 में संसद में व्यक्तिगत डेटा ...