Breaking News

आईएएस स्वाति एवं नितिन भदौरिया ने अपने दो वर्षीय बेटे का दाखिला आंगनबाड़ी में कराया।

चमोली / अल्मोड़ा / देहरादून : उत्तराखंड के चमोली की डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट (जिलाधिकारी) स्वाति भदौरिया ने उदाहरण पेश किया. उन्होंने प्राइवेट स्कूल की जगह अपने दो वर्षीय बेटे का दाखिला आंगनबाड़ी में कराया. गोपेश्वर गांव के आंगनबाड़ी सेंटर में उन्होंने दाखिला कराया. बेटे को दाखिला दिलाने को चमोली की डीएम स्वाति भदौरिया खुद आंगनबाड़ी केंद्र लेकर पहुंचीं. दाखिले के बाद स्वाति के बेटे को आंगनबाड़ी केंद्र की कक्षा में बच्चों के साथ बिठाया गया.डीएम के बच्चे ने केंद्र में अन्य बच्चों के साथ क्लास में खेल-खेल में पढ़ने की शुरुआत की और अन्य बच्चों की तरह साथ बैठकर यहीं का बना भोजन किया. दाखिला कराने के बाद डीएम स्वाती अपनी ड्यूटी पर चली गईं. मीडिया से बात करते हुए स्वाति ने कहा- आंगनबाड़ी केंद्र में आम बच्चों के साथ रहकर बच्चा सोशल, मेंटल, फिजिकल ग्रोथ करेगा तथा आम बच्चों के बीच रहकर बच्चे का विकास होगा.

आंगनबाड़ी केंद्र की वालंटियर मंजू भट्ट ने कहा- आज अभ्युदय का पहला दिन था. उसने पहले दिन बाकी बच्चों की तरह वहीं की बनी खिचड़ी खाई. गोपेश्वर गांव में प्राइवेट प्ले स्कूल और चिल्ड्रन क्रैच भी हैं लेकिन डीएम के बेटे को आंगनबाड़ी में दाखिला कराने की सराहना हो रही है. डीएम स्वाति की इस पहले से आंगनबाड़ी में पढ़ रहे अन्य बच्चों के अभिभावक भी खुश नजर आ रहे हैं.

स्वाती ने बताया- ‘मेरे बच्चे ने अन्य बच्चों के साथ खाना खाया और जब वो वापस आया तो बहुत खुश था। बता दें, चमोली की डीएम स्वाती के पति नितिन भदौरिया भी आईएएस ऑफिसर हैं , और उत्तर प्रदेश के कानपुर निवासी हैं . और वर्तमान में जनपद अलमोड़ा में जिलाधिकारी हैं.

Loading...

Check Also

कांग्रेसियों ने बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की जयंती मनाई

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, इटावा : कांग्रेस कार्यालय पर संविधान निर्माता बाबा साहब भीमराव अंबेडकर ...