Breaking News

ट्रंप ने ईरान को दिया ऑफर, बोले- नए व्यापारिक समझौते कोे है तैयार

वॉशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अजीब तरीके से ईरान को ऑफर देते हुए कहा कि वह  एक नए व्यापारिक समझौते कोे तैयार हैं, लेकिन तब तक इस पश्चिम एशियाई देश पर सोमवार से शुरू हो रहे सख्त प्रतिबंध जारी रहेंगे। इस बीच, ट्रंप ने शुक्रवार को ‘गेम ऑफ थ्रोन्स’’ स्टाइल में एक ट्वीट किया। किसी फिल्म के पोस्टर जैसी तस्वीर पोस्ट की गई जिस पर लिखा है ‘सेन्शंस आर कमिंग’। इस पंक्ति के शब्द उसी शैली में लिखे गए हैं जिस तरह ‘गेम ऑफ थ्रोन्स’का लोगो होता है। ट्रंप के ऑफर का ये संदेश सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

ट्रंप ने शुक्रवार देर रात एक बयान में कहा, ‘अमेरिका, ईरान के साथ नया, और अधिक व्यापक समझौता करने के लिए तैयार है जो हमेशा के लिए परमाणु हथियार का उसका रास्ता रोक देगा। ईरान की दुर्भावनापूर्ण हरकतों पर लगाम लगाएगा और ईरान के लोगों के लिए उपयुक्त होगा।’ प्रतिबंध जारी करने की घोषणा के बाद ट्रंप ने फिल्मी स्टाइल में पोस्टर भी जारी किया। उन्होंने कहा, ‘तब तक हमारे ऐतिहासिक प्रतिबंध पूरी क्षमता से लागू रहेंगे।’ इससे कुछ घंटे पहले विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ और वित्त मंत्री स्टीवन मुचिन ने घोषणा की, अमेरिका सोमवार से ईरान पर फिर से कड़े प्रतिबंध लागू करेगा ।

ट्रंप ने अपने बयान में ईरान से अपनी परमाणु आकांक्षाओं को रोकने, विध्वंसक व्यवहार बदलने, अपने लोगों के अधिकारों का सम्मान करने और अच्छी तरह वार्ता करने का आह्वान किया। विदेश विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने पत्रकारों को बताया कि अमेरिका, ईरान के साथ वार्ता के लिए तैयार है। इस बीच, ट्रंप ने शुक्रवार को ‘गेम ऑफ थ्रोन्स’’ स्टाइल में एक ट्वीट किया। किसी फिल्म के पोस्टर जैसी तस्वीर पोस्ट की गई जिस पर लिखा है ‘सेन्शंस आर कमिंग’। इस पंक्ति के शब्द उसी शैली में लिखे गए हैं जिस तरह ‘गेम ऑफ थ्रोन्स’का लोगो होता है।

Loading...

Check Also

“कियारा आडवाणी और सिद्धार्थ मल्होत्रा ने जेनिफर लोपेज और नाओमी कैंपबेल के साथ सितारों से सजे कार्यक्रम की शान बढ़ाई”

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, दुबई : ग्लैमर के चकाचौंध प्रदर्शन में, दुबई में सितारों से ...