Breaking News

यह आलीशान बंगला होगा शिवपाल का नया ठिकाना , गृह प्रवेश पर बोले 2019 में बिना हमारे नहीं बनेगी किसी की भी सरकार

लखनऊ : विधायक, समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष, कई दफ़ा उ.प्र.सरकार में मंत्री, विधानसभा में विपक्ष का नेता और इन सब से इतर हर परिस्थिति में मुस्कराते चेहरे वाले जननेता, हम बात कर रहे हैं उ.प्र. की सत्ता में सबसे रसूखदार परिवार के सदस्य, मुलायम सिंह यादव के छोटे भाई और कद्दावर नेता शिवपाल सिंह यादव की.शिवपाल सिंह यादव ने कुछ समय पूर्व ही सपा से अलग होकर समाजवादी सेकुलर मोर्चा का गठन किया था और इसके कुछ समय बाद ही प्रदेश सरकार के राज्य संपत्ति विभाग ने शिवपाल को नया बंगला एलॉट किया है . उन्होने आज अपने नए आवास में प्रवेश किया I 6 लाल बहादुर शास्त्री मार्ग का आलीशान बंगला अब उनका नया पता होगा. 12 बेडरूम, 2 बड़े हाल और एयर कंडीशन किचन वाला यह बंगला इसके पूर्व उ.प्र. की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती के नाम आवंटित था I शिवपाल यादव ने आज इस बंगले की विधिवत पूजा-अर्चना की और गृह प्रवेश किया . विधायक के तौर पर आवंटित किये गए इस बंगले को शिवपाल के विरोधी भाजपा के एजेंट के तौर पर उन्हें दिया गया इनाम बता रहे हैं I इसके पूर्व उन्हें रॉयल होटल के विधायक निवास में कमरा नं. 1 मिला हुआ था .हालांकि शिवपाल ने खुद यह स्पष्ट किया है कि वे सीनियर हैं और इसलिए उन्हें ये बंगला मिला है. जानकारों की माने तो सेकुलर मोर्चा का कण्ट्रोल रूम यही बंगला होगा और उसे यहीं से संचालित किया जायेगा .

गृह प्रवेश के इस शुभ अवसर पर शिवपाल ने फिर से दोहराया कि जो लोग भी अन्य दलों में उपेक्षित है और उन्हें सम्मान नहीं मिल रहा है उनके लिए मोर्चे के दरवाजे हमेशा खुले हैं. यहाँ उनका पूरा सम्मान किया जायेगा.

प्रदेश के बहुचर्चित चाचा-भतीजा विवाद के बाद बकौल शिवपाल समाजवादी पार्टी में उन्होंने लम्बे समय तक उपेक्षा का दंश झेला था और इसीलिए सपा छोड़ दी थी.  अपने राजनैतिक विरोधियों को मुहँतोड़ जवाब देते हुए शिवपाल ने समाजवादी सेकुलर मोर्चा बनाई और अपना यह कद साबित कर दिया .

कभी सपा में नंबर दो रहे शिवपाल अचानक दरकिनार नहीं किये गए बल्कि इसके लिए पूरी तैयारी की गई थी . जानकारों और यादव परिवार के करीबिओं की मानें तो ये पूरी पटकथा खुद नेता जी यानि मुलायम सिंह यादव ने लिखी थी. अब शिवपाल ने समाजवादी सेकुलर मोर्चा बना कर चुनावों में खुली जंग का ऐलान कर दिया है . उन्होंने ये भी स्पष्ट कर दिया है कि मोर्चे के प्रत्याशी सभी सीटों पर चुनाव लड़ेंगे केवल मुलायम सिंह यादव की सीट को छोड़कर .

Loading...

Check Also

सूर्या कमान में सेना के घुड़सवारों का शानदार प्रदर्शन

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : खनऊ छावनी स्थित सूर्या खेल परिसर में घुड़सवारी प्रदर्शन ...