Breaking News

राम मंदिर निर्माण के लिए देश के प्रत्येक राज्य के राज्यपाल को ज्ञापन देगी , मुस्लिमों का भी सहयोग मिलेगा – विश्व हिन्दू परिषद

लखनऊ : विश्व हिन्दू परिषद (विहिप) के कार्याध्यक्ष आलोक कुमार ने सोमवार को कहा कि अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए जागरूकता फैलाने एवं जनमत तैयार करने के लिए परिषद इस सप्ताह से देश के हर राज्य के राज्यपाल को ज्ञापन देगी और संसद में कानून बनाने के लिए नवंबर में सांसदों पर दबाव बनाएगी.

विश्व हिन्दू परिषद के कार्याध्यक्ष ने कहा, ‘‘राम मंदिर का चुनाव से कोई संबंध नहीं है बल्कि यह करोड़ों हिन्दुओं की आस्था से जुड़ा विषय है. सभी कानूनी बाधाओं को दूर करते हुए राम मंदिर का जल्द से जल्द निर्माण होना चाहिए.’’ उन्होंने कहा कि इसके दो रास्ते हैं. पहला रास्ता है कि इस विषय पर सुप्रीम कोर्ट निर्णय करे और दूसरा रास्ता संसद में कानून बनाकर मंदिर निर्माण करने का है. कुमार ने कहा, ‘‘हमें नहीं मालूम कि उच्चतम न्यायायल इस बारे में कब तक फैसला करेगा. इसलिए हम कानून बनाकर मंदिर निर्माण करने के लिये जनता की ओर से दबाव बनाने का काम कर रहे हैं.’’उन्होंने कहा कि जनता में इस विषय पर जागरूकता पैदा करने के लिये विहिप इसी सप्ताह से सभी राज्य के राज्यपालों को जनता की ओर से ज्ञापन देगी ताकि वे कानून बनाने के संदर्भ में इसे केंद्र को भेज सकें. उन्होंने कहा कि नवंबर महीने में देशभर में विहिप कार्यकर्ता क्षेत्र की जनता के साथ अपने सांसदों एवं जनप्रतिनिधियों से मिलेंगे और राम मंदिर निर्माण के लिए कानून बनाने पर जोर देंगे.

विहिप के कार्याध्यक्ष ने कहा कि दिसंबर माह में राम मंदिर निर्माण के लिए देशभर के प्रमुख धार्मिक स्थलों पर यज्ञ, पूजा और अनुष्ठान होंगे. आलोक कुमार ने कहा, ‘‘इसके बाद प्रयाग में कुंभ के दौरान 31 जनवरी से फरवरी के पहले सप्ताह तक आयोजित होने वाली धर्म संसद में स्थिति की समीक्षा होगी और आगे की रणनीति तय की जाएगी. ’’

उल्लेखनीय है कि विश्व हिन्दू पारिषद ने राम मंदिर पर आगे की रणनीति पर विचार के लिए पांच अक्टूबर को संतों की उच्चाधिकार समिति की बैठक बुलाई थी जिसमें संतों ने इस वर्ष के अंत तक कानून बनाने का मार्ग प्रशस्त करने को कहा था.

Loading...

Check Also

कालीबाग कब्रिस्तान में गरीबों के रॉबिनहुड मुख्तार अंसारी को किया गया सुपुर्द-ए-खाक

पुत्र उमर अंसारी अपने पिता मुख़्तार की मूंछों को ऊपर की ओर करता हुआ सूर्योदय ...