Breaking News

UPSC : मेन्स की परीक्षाएं कल से शुरू ,एग्जाम हॉल में जाने से पहले निम्न बातों का ध्यान रखें

लखनऊ : संघ लोक सेवा आयोग कल से UPSC Mains Exam आयोजित करेगा. यूपीएससी मेन्स परीक्षा 28 सितंबर से 7 अक्टूबर तक चलेगी. हर दिन 2 शिफ्टों में परीक्षा होगा. जिन उम्मीदवारों ने परीक्षा के लिए अभी तक एडमिट कार्ड डाउनलोड नहीं किया है, वे UPSC Website upsc.gov.in पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. एग्जाम हॉल अपना एडमिट कार्ड ले जाना न भूलें. आज हम आपको एग्जाम हॉल में गलतियों से बचने के लिए कुछ टिप्स दे रहे हैं.

1. एडमिट कार्ड जरूर ले जाये 
किसी भी परीक्षा में बैठने के लिए एडमिट कार्ड बहुत जरूरी होता है. UPSC परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड वेबसाइट पर जारी कर दिया गया था. जिन लोगों ने अभी तक अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड नहीं किया है, वे www.upsc.gov पर जाकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर लें. एग्जाम हॉल में एडमिट कार्ड ले जाना न भूलें.

2.ओएमआर शीट को ध्यान से भरें
अपनी पेपर शीट में नाम, रोल नंबर और बाकी मांगी गई जानकारी सावधानी से भरें. ध्यान रहे कि पेपर में कुछ भी बाकी न रह जाए.

3.क्वेश्चन पेपर में दिए गए निर्देशों को ध्यान से पढ़ें’
एग्जाम हॉल में जब आपको क्वेश्चन पेपर मिलता है तो सबसे ऊपर यही लिखा रहता है कि ‘क्वेश्चन पेपर में दिए गए निर्देशों को ध्यान से पढ़ें’ उस वक्त आपको लगता है कि हर बार एक जैसे ही निर्देश दिए होते हैं, लेकिन कई बार इनमें बदलाव भी देखने को मिलता है. ऐसे में क्वेश्चन पेपर में दिए गए निर्देशों को सावधानी से पढ़ें

4.हॉल में अपने साथ कोई इलेक्ट्रानिक सामान न ले जाये 
एग्जाम हॉल में मोबाइल, घड़ी, इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस, नोट पैड, नोट बुक और किताब आदि लेकर न जाएं. परीक्षा से 30 मिनट पहले परीक्षा केंद्र पहुंच जाएं. घर से जल्दी निकले जिससे की आप ट्रैफिक में फसने के बाद भी समय से परीक्षा केंद्र पहुंच जाएं.

Loading...

Check Also

अग्निशमन स्मृति दिवस पर शहीदों को दी गई श्रद्धांजलि

इटावा सूर्योदय भारत समाचार सेवा, इटावा : अग्निशमन स्मृति दिवस एवं अग्नि सुरक्षा सप्ताह के ...