Breaking News

बिहार के CM नितीश कुमार इलाज के लिए दिल्ली पहुंचे, राजनैतिक गलियारे में सीट बंटवारे की संभावना पर चर्चा

लखनऊ/पटना : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बिना पूर्व घोषित कार्यक्रम के सोमवार को अचानक दिल्ली पहुंचे. संभावना जतायी जा रही है कि वह यहां अपने उपचार के साथ ही आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर एनडीए के अन्य घटक दलों के साथ सीट बंटवारे को अंतिम रूप दे सकते हैं. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार मंगलवार सुबह एम्स के प्राइवेट वार्ड में भर्ती हुए हैं. एम्स सूत्रों के मुताबिक मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को आंख और घुटने में कुछ समस्या है.


मुख्यमंत्री कार्यालय सूत्रों के मुताबिक नीतीश सोमवार दोपहर नयी दिल्ली रवाना हुए और संभवतः अगले कुछ दिनों तक वे वहां रहेंगे. यहां वे भाजपा अध्‍यक्ष अमित शाह से मुलाकात कर सकते हैं. हालांकि सूत्रों ने नीतीश के स्वास्थ्य कारणों से अचानक दिल्ली जाने की बात बतायी लेकिन उनकी पार्टी जदयू के एक वरिष्ठ नेता ने अपना नाम उजागर नहीं किये जाने की शर्त पर बताया कि वे दिल्ली प्रवास के दौरान अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव के मद्देनजर एनडीए के घटक दलों के बीच सीट बंटवारे को अंतिम रूप देने के लिए भाजपा के शीर्ष नेताओं से मिल सकते हैं.

भाजपा के साथ सीट समझौते का मामला अंतिम चरण में
उल्लेखनीय है कि गत रविवार को यहां आयोजित जदयू की राज्य कार्यकारिणी की बैठक के बाद पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष बशिष्ठ नारायण सिंह के साथ जदयू के राष्ट्रीय महासचिव आर सी पी सिंह ने पार्टी मुख्यालय में संवाददाता सम्मेलन में कहा था कि 2019 के लोकसभा चुनाव को लेकर भाजपा के साथ सीट समझौते का मामला अंतिम चरण में है.

Loading...

Check Also

एमओबीसी-246 के सफ़ल समापन पर ऑफिसर्स ट्रेनिंग कॉलेज, एएमसी सेंटर में परेड आयोजित

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : मेडिकल ऑफिसर्स बेसिक कोर्स (एमओबीसी)-246 के सफल समापन पर ...