Breaking News

कैलाश मानसरोवर : यहां कोई घृणा नहीं है , यही कारण है कि हम भारत में इन जलों की पूजा करते हैं : राहुल गाँधी

नई दिल्ली / लखनऊ : कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी कैलाश मानसरोवर यात्रा को लेकर एक और जहां विपक्ष बयानबाजी कर रहा है. वहीं राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा है कि एक इंसान तभी कैलाश मानसरोवर की यात्रा पर जाता है जब उसे बुलावा आता है. मैं बहुत खुश हूं कि मुझे ये मौका मिला और आप सभी के साथ इस खूबसूरत यात्रा पर जो कुछ भी देख रहा हूं उसे आपके साझा कर रहा हूं.26 अप्रैल को कर्नाटक की यात्रा के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष के विमान में तकनीकी खराबी आने के कारण विमान बाईं ओर तेजी से झुक गया और तेजी से नीचे आने लगा था इसके बाद हालांकि विमान संभल गया और सुरक्षित नीचे उतरा. इसके तीन दिन बाद 29 अप्रैल को गांधी ने एक रैली के दौरान कैलाश मानसरोवर की यात्रा पर जाने की घोषणा की थी. कांग्रेस ने सुरक्षा कारणों से राहुल गांधी की यात्रा का ब्योरा गोपनीय रखा गया था.

राहुल गांधी ने एक और ट्वीट किया है जिसमें उन्‍होंने दो फोटो को शेयर करते हुए लिखा है कि मानसरोवर झील का पानी बहुत नरम और शांत है. वे सब कुछ देते हैं और कुछ भी नहीं खोते हैं. कोई भी यहां से पानी पी सकता है. यहां कोई घृणा नहीं है. यही कारण है कि हम भारत में इन जलों की पूजा करते हैं.

राहुल गत 31 अगस्त को इस यात्रा के लिए नेपाल रवाना हुए थे जहां से उन्होंने कैलाश के लिए प्रस्थान किया. दिल्ली से नेपाल के लिए रवाना होने से पहले गांधी ने ट्वीट के जरिये कहा था, “ॐ असतो मा सद्गमय। तमसो मा ज्योतिर्गमय। मृत्योर्मामृतम् गमय।ॐ शान्ति: शान्ति: शान्ति: ॥”

Loading...

Check Also

कालीबाग कब्रिस्तान में गरीबों के रॉबिनहुड मुख्तार अंसारी को किया गया सुपुर्द-ए-खाक

पुत्र उमर अंसारी अपने पिता मुख़्तार की मूंछों को ऊपर की ओर करता हुआ सूर्योदय ...