Breaking News

उमर खालिद पर हमले के मामले में दिल्ली पुलिस को सफलता, दो गिरफ्तार

लखनऊ : जेएनयू के छात्र उमर खालिद पर हमले के मामले में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने दो लोगों को हिरासत में लिया है. पुलिस फिलहाल इनसे पूछताछ कर रही है. उमर खालिद पर स्वतंत्रता दिवस से दो दिन पहले हमला किया गया था. हमले के दो दिन बाद इन लोगों ने फेसबुक पर वीडियो अपलोड करके दावा किया था कि उन्होंने ही इस घटना को अंजाम दिया था. इन दोनों हमलावरों की पहचान दरवेश शाहपुर और नवीन दलाल के तौर पर हुई थी.

उमर खालिद पर हमले की जिम्मेदारी लेने वाले दो लोगों ने अपने फेसबुक वीडियो में सरेंडर करने का भी एलान किया था, लेकिन सरेंडर नहीं किया. हमले की जिम्मेदारी का दावा करते समय उन्होंने कहा था कि वे पंजाब के एक गांव में आत्मसमर्पण करेंगे. दिल्ली पुलिस की विशेष शाखा की एक टीम सिख क्रांतिकारी करतार सिंह सराभा के गांव गई थी. दरवेश शाहपुर और नवीन दलाल ने इसी गांव में आत्मसमर्पण की बात कही थी.

याद रहे कि जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (जेएनयू) छात्र नेता उमर खालिद पर स्वतंत्रता दिवस से दो दिन पहले संसद भवन के पास कांस्टीट्यूशन क्लब के ठीक बाहर फायरिंग कर दी. हालांकि उन्हें कोई गोली नहीं लगी. चश्मदीदों ने कहा है कि जब खालिद क्लब के गेट पर थे तब दो गोलियां चलायी गयीं. यहां खालिद ‘यूनाइटेड अगेंस्ट हेट’ संगठन के ‘खौफ से आजादी’ नामक एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे थे.

कौन हैं उमर खालिद?

नौ फरवरी 2016 को जेएनयू में डेमोक्रेटिक स्टूडेंट यूनियन की तरफ से अफ़ज़ल गुरु की बरसी पर एक कार्यक्रम आयोजित किया गया था. ये कार्यक्रम डेमोक्रेटिक स्टूडेंट्स यूनियन यानी डीएसयू के उमर खालिद की अगुवाई में हुआ था. उमर खालिद, अनिर्बन भट्टाचार्या और कन्हैया कुमार पर इस कार्यक्रम में देश विरोधी नारे लगाने का आरोप लगा था.

Loading...

Check Also

उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक शोभन चौधुरी ने श्रीनगर-संगलदान सेक्शन का निरीक्षण किया

सूर्योदय भारत समाचार सेवा : उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक शोभन चौधुरी ने हाल ही में ...