Breaking News

अस्थि कलश विसर्जन कार्यक्रम में हावी रही अव्यवस्था, परिजनों के साथ ही मुख्यमंत्री व नेताओं के जूते गायब

लखनऊ/हरिद्वार: हरिद्वार में आयोजित पूर्व प्रधानमंत्री के अस्थि कलश विसर्जन कार्यक्रम में अव्यवस्था इतनी हावी रही कि अटल जी के परिजनों के साथ मुख्यमंत्री, सांसद एवं अन्य कई लोगों के जूते गायब हो गए। जूते ढूढने के लिए अधिकारियों के साथ कई नेता भी जुटे रहे, लेकिन मिल नहीं सके। इससे कई लोग नंगे पैर ही अपनी गाड़ियों में बैठकर रवाना होने को मजबूर रहे।

रविवार की दोपहर को करीब डेढ़ बजे अटल जी की अस्थियों का विसर्जन कार्यक्रम समाप्त होने के बाद सभी परिजन, नेता, अधिकारी, पदाधिकारी अपने गंतव्यों को जाने को तैयार हुए। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत अपने जूते पहनने के लिए जूता स्टाल पर पहुंचे, लेकिन जूते गायब थे।

पूर्व मुख्यमंत्री एवं सांसद रमेश पोखरियाल निशंक को भी अपने जूते नहीं मिल सके। अटल जी के परिजन भी वहां पर पहुंचे तो उनके जूते भी गायब मिले। मुख्यमंत्री, सांसद के साथ अटल जी के परिजनों के जूते गायब होते ही अधिकारियों के साथ-साथ नेताओं के होश उड़ गए। सभी ने मिलकर जूते स्टाल के साथ आसपास में जूते ढूंढे, लेकिन करीब दस मिनट तक भी जूते नहीं मिल सके। जूते न मिलने से सभी नंगे पैर जाने को मजबूर रहे। वहीं कुछ लोग मोबाइल चोरी हो जाने की चर्चा भी करते रहे।

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थि कलश यात्रा के दौरान भीषण गर्मी के कारण कई नेताओं और कार्यकर्ताओं की तबियत बिगड़ी। एक मीडियाकर्मी को तो अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा। भीषण गर्मी के कारण युबह से ही लोगों का बुरा हाल था। जब अस्थि कलश यात्रा शुरु हुई तो सूरज अपने चरम पर था। ऐसे में एक मीडियाकर्मी तनुज वालिया की तबियत बिगड़ गई।

चक्कर और बेहोशी के कारण उन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा। वहीं लक्सर के विधायक संजय गुप्ता को भी ज्यादा गर्मी और भीड़ में धक्कामुक्की होने के कारण चक्कर आ गए। गुप्ता ने खुद को बमुश्किल संभाला। वहीं शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक के प्रतिनिधि नरेश शर्मा की भी तबियत चक्कर आने के कारण दो बार बिगड़ी। ऐसी शिकायतें कई और लोग भी करते नजर आए।

Loading...

Check Also

उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक शोभन चौधुरी ने श्रीनगर-संगलदान सेक्शन का निरीक्षण किया

सूर्योदय भारत समाचार सेवा : उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक शोभन चौधुरी ने हाल ही में ...