Breaking News

SSC GD Constable 2018 : 54 हजार 953 पदों पर आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई, ऎसे करे आवेदन

लखनऊ : SSC GD Constable 2018: एसएससी कॉन्सटेबल (SSC GD Constable) के 54 हजार 953 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है. उम्मीदवार 17 सितंबर तक इन पदों पर आवेदन कर सकते हैं. 54 हजार 953 पदों पर लाखों लोग आवेदन करेंगे, ऐसे में वेबसाइट डाउन पड़ सकती है और आपको आवेदन करते समय समस्या का सामना करना पड़ सकता है. उम्मीदवार रात 10 बजे से सुबह 9 बजे के बीच आवेदन कर सकते हैं. इस समय वेबसाइट पर ट्रैफिक कम होगा और आप आसानी से आवेदन कर पाएंगे. SSC GD Constable के पदों पर आवेदन 28 जुलाई से शुरू होने थे लेकिन SSC की वेबसाइट में समस्या के चलते आवेदन करने की तारीख को आगे बढ़ा दिया गया था.

 

आपको बता दें कि SSC ने GD Constable के 54 हजार 953 पदों पर भर्ती के लिए जुलाई में नोटिफिक्शन जाारी किया था. इन पदों पर 10वीं पास आवेदन कर सकते हैं. अगर आप भी इन पदों पर आवेदन करने के लिए इच्छुक हैं तो नीचे दी गई जानकारी को ध्यान से पढ़ने के बाद ही अप्लाई करें.
योग्यता
इन पदों पर 10वीं पास उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं, उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 साल और अधिकतम आयु 23 साल होनी चाहिए. एससी/एसटी उम्मीदवारों को आयु सीमा में पांच वर्ष व ओबीसी उम्मीदवारों को आयु में तीन वर्ष की छूट दी जाएगी. आयु की गणना 1 अगस्त, 2018 से की जाएगी.

उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा, फिजिकल टेस्ट और चिकित्सा परीक्षण के आधार पर किया जाएगा.

आवेदन फीस
आवेदन के लिए उम्मीदवार को 100 रुपए का भुगतान करना होगा. आवेदन फीस का भुगतान एसबीआई चालान, एसबीआई नेट बैंकिंग या डेबिट/ क्रेडिट कार्ड के माध्यम से किया जा सकता है. एससी/एसटी के लिए किसी कोई आवेदन फीस नहीं है.

सैलरी
21700- 69100 रुपये प्रति माह

SSC GD Constable के पदों पर ऐसे करें आवेदन
स्टेप 1: उम्मीदवार SSC की ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in पर जाएं.
स्टेप 2: होमपेज पर Register Now के लिंक पर क्लिक करें.
स्टेप 3: अब आप अपना एप्लीकेशन फॉर्म भर कर सबमिट कर दें.

Loading...

Check Also

सबरीमाला मंदिर में महिलाओं के प्रवेश पर नहीं थम रहा विवाद, हिंसा और प्रदर्शन के बीच मुख्य पुजारी ने महिलाओं से मंदिर न आने को कहा

लखनऊ/तिरुवनंतपुरम : केरल के सबरीमाला मंदिर में महिलाओं के प्रवेश पर शुरू हुआ विवाद लगातार ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *