Breaking News

इटली में दो घंटे में भूकंप के नौ झटके महसूस किए गए, जिसकी तीव्रता 4.4 मापी गई

लखनऊ :  दक्षिणी इटली में महज दो घंटे में भूकंप के नौ झटके महसूस किए गए, जिसके डर ने लोगों को अपने घरों के बाहर सोने को मजबूर किया.
इटली की राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान एजेंसी आईएनजीवी ने बताया कि कल आठ बज कर 19 मिनट पर 5.1 तीव्रता का भूकंप आया. इस झटके के बाद भूकंप के आठ और झटके महसूस किए गए और इनमें से सबसे तेज झटके की तीव्रता 4.4 थी.

 भूकंप से डर के कारण बालकनी से कूदा बच्चा
भूकंप का अधिकेन्द्र मोलिस के कामपोबासो का एक छोटा शहर मोंटेसिलफोन था. नगर सुरक्षा अधिकारियों ने बताया कि भूकंप से डरा एक बच्चा अपने घर की बालकनी से कूद गया और जख्मी हो गया. मोलिस के गवर्नर डोनाटो टोमा ने बताया कि कुछ इमारतों को नुकसान पहुंचा है हालांकि कोई बड़ी क्षति नहीं हुई हैइससे पहले बारिश के कारण हुई थी कई मौतें
इटली के जिनोआ शहर में एक पुल के ढह जाने की घटना में मृतकों की संख्या बढ़कर 37 हो गई है. राहतकर्मी जीवित बचे लोगों की तलाश में जुटे हुए हैं. इटली के गृहमंत्री मातेओ सालविनी ने बुधवार यह जानकारी दी. सालविनी ने एक ट्वीट में कहा कि मृतकों की संख्या में तीन 8,12 व 13 साल के बच्चे भी शामिल हैं और अपातकालीन सेवा द्वारा रात के दौरान तलाशी व राहत अभियान के बाद इस आंकड़े की पुष्टि की गई हैभारी बारिश की वजह से पुल का करीब 100 मीटर हिस्सा मंगलवार दोपहर ढह गया. इससे बहुत से वाहन जमीन पर आ गए. इटली के करीब 250 अग्निशमन कर्मी तलाशी अभियान में जुटे हुए हैं. इसमें खोजी कुत्तों का इस्तेमाल किया जा रहा है.

 

Loading...

Check Also

एमओबीसी-246 के सफ़ल समापन पर ऑफिसर्स ट्रेनिंग कॉलेज, एएमसी सेंटर में परेड आयोजित

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : मेडिकल ऑफिसर्स बेसिक कोर्स (एमओबीसी)-246 के सफल समापन पर ...