Breaking News

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का निधन , कल शुक्रवार को राजघाट पर होगा अंतिम संस्कार

लखनऊ : पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का आज निधन हो गया है. उन्होंने गुरुवार को दिल्ली के एम्स में शाम 5.05 बजे आखिरी सांसें ली. बुधवार से ही नेताओं का एम्स में तांता लगा हुआ था. खुद प्रधानमंत्री दोनों दिन वाजपेयी की सेहत की जानकारी लेने के लिए एम्स पहुंचे थे. बीजेपी की ओर से गुरुवार सुबह ही देश भर में अपने सभी कार्यक्रम रद्द कर दिए. 18-19 अगस्त को दिल्ली में होने वाली बीजेपी कार्यकारिणी की बैठक भी टल गई. बीजेपी मुख्यालय से बैठक के लिए फूलों से सजावट की गई थी, जिसे हटा लिया गया.बताते चलें कि 2009 में वाजपेयी की तबीयत बिगड़ गई थी। उन्हें सांस लेने में दिक्कत के बाद कई दिन वेंटिलेटर पर रखा गया था। हालांकि, बाद में वे ठीक हो गए और उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई थी। बाद में कहा गया था कि वाजपेयी लकवे के शिकार हैं। इस वजह से वे किसी से बोलते नहीं हैं। बाद में उन्हें स्मृति लोप भी हो गया था। उन्होंने लोगों को पहचानना भी बंद कर दिया।

पूर्व प्रधानमन्त्री अटल बिहारी बाजपाई के श्रद्धांजलि में मोदी ने सात ट्वीट किए। उन्होंने कहा, ‘‘मैं नि:शब्द हूं, शून्य में हूं, लेकिन भावनाओं का ज्वार उमड़ रहा है। हम सभी के श्रद्धेय अटल जी हमारे बीच नहीं रहे। यह मेरे लिए निजी क्षति है। अपने जीवन का प्रत्येक पल उन्होंने राष्ट्र को समर्पित कर दिया था। उनका जाना, एक युग का अंत है। लेकिन वो हमें कहकर गए हैं- मौत की उमर क्या है? दो पल भी नहीं, जिंदगी सिलसिला, आज कल की नहीं। मैं जी भर जिया, मैं मन से मरूं, लौटकर आऊंगा, कूच से क्यों डरूं?’’

कल होगा अंतिम संस्कार : शुक्रवार को उनके पार्थिव शव का अंतिम संस्कार किया जायेगा. उससे पूर्व पार्थिव शारीर को भाजपा कार्यालय में लोगों के अंतिम दर्शन के लिए रखा जायेगा. दोपहर 2 बजे के बाद अंतिम यात्रा शुरू होगी जो राजघाट तक जाएगी. राजघाट पर उनका अंतिम संस्कार किया जायेगा.

Loading...

Check Also

एमओबीसी-246 के सफ़ल समापन पर ऑफिसर्स ट्रेनिंग कॉलेज, एएमसी सेंटर में परेड आयोजित

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : मेडिकल ऑफिसर्स बेसिक कोर्स (एमओबीसी)-246 के सफल समापन पर ...