Breaking News

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर दिल्ली में अपने निवास पर फहराया तिरंगा,सुरक्षा जवानों और पुलिसकर्मियों में मिठाई बांटी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपने भाषण में कई बड़ी योजनाओं का ऐलान कर सकते हैं.

लखनऊ : देश के केंद्रीय गृह मंत्री और बीजेपी नेता राजनाथ सिंह ने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर दिल्ली में अपने घर पर तिरंगा फहराया. इस मौके पर गृह मंत्री ने सुरक्षा जवानों और पुलिसकर्मियों में मिठाई भी बांटी. बता दें कि आज पूरा देश 72वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है. देश के प्रधानमंत्री के तौर पर नरेंद्र मोदी पांचवीं बार लाल किले से देश को संबोधित करने वाले हैं.आज पूरा देश आजादी की 72वीं वर्षगांठ मना रहा है. इस मौके पर देश के केंद्रीय गृह मंत्री और बीजेपी नेता राजनाथ सिंह ने दिल्ली में अपने घर पर तिरंगा फहराया. गृह मंत्री ने वहां मौजूद सुरक्षा जवानों और पुलिसकर्मियों में मिठाई भी बांटी. देश के प्रधानमंत्री के तौर पर नरेंद्र मोदी पांचवीं बार लाल किले से देश को संबोधित करने वाले हैं.स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से दिया जाने वाला भाषण गूगल के होमपेज (मुख्य पृष्ठ) पर उपलब्ध होगा. इंटरनेट पर मोदी के भाषण के सीधे प्रसारण (लाइवस्ट्रीमिंग) के लिए प्रसार भारती ने अमेरिकी कंपनी गूगल के साथ गठजोड़ किया है.

स्वतंत्रता दिवस समारोहों की दूरदर्शन की कवरेज की शुरुआत एक देशभक्ति गाने से होगी जिसे गायक शंकर महादेवन ने गाया है. पहली बार लाल किले की प्राचीर से एंकर (प्रस्तोता) समारोह की प्रस्तुति करेंगे.

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर दिल्ली में सुरक्षा के अभेद इंतजाम किए गए हैं. दिल्ली को इस समय छाबनी में तब्दील कर दिया गया है. धरती हो या आसमान चप्पे-चप्पे पर कड़ी नजर रखी जा रही है. पुलिस ने लाल किले के आसपास के इलाकों में स्वतंत्रता समारोह की समाप्ति तक पतंग उड़ाने पर भी रोक लगाई हुई हैं.

दिल्ली की सीमाओं को सील कर दिया गया है. मेट्रो स्टेशनों की पार्किंग को खाली करा लिया गया है. समारोह स्थल की ओर जाने वाले हर रास्ते पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. सभी तरह के वाहनों की आवाजाही पर पूरी तरह से रोक लगा दी गई है.

दिल्ली की रखवाली में लगभग 70 हजार पुलिसकर्मी तैनात हैं. 10 हजार पुलिसकर्मी लालकिले पर सुरक्षा के लिए तैनात किए गए हैं. दिल्ली पुलिस के कर्मियों से विशेष रूप से आसमान पर नजर रखने को कहा गया है जिससे कि यह सुनिश्चित हो सके कि लालकिले के आसपास के क्षेत्रों में कोई पतंग दिखाई न दे.

Loading...

Check Also

एमओबीसी-246 के सफ़ल समापन पर ऑफिसर्स ट्रेनिंग कॉलेज, एएमसी सेंटर में परेड आयोजित

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : मेडिकल ऑफिसर्स बेसिक कोर्स (एमओबीसी)-246 के सफल समापन पर ...