Breaking News

AAP नहीं होगी महागठबंधन का हिस्सा, इन पार्टियों का देश के विकास में कोई योगदान नहीं: केजरीवाल

लखनऊ/नई दिल्ली: केंद्र में भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए सरकार को हराने और उसे सत्ता से बाहर करने के लिए आगामी लोकसभा चुनाव में होने वाला महागठबंधन बनने से पहले ही बिखरने लगा है। आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बृहस्पतिवार को कहा कि उनकी पार्टी 2019 लोकसभा चुनाव में भाजपा के खिलाफ प्रस्तावित महागठबंधन का हिस्सा नहीं होगी। जो पार्टियां इस महागठबंधन में शामिल हो रही हैं, उनकी देश के विकास में कोई भूमिका नहीं है।


रोहतक में केजरीवाल ने कहा कि 2019 में आप किसी भी गठबंधन का हिस्सा नहीं होगी। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी हरियाणा विधानसभा चुनाव और लोकसभा की हर सीट पर चुनाव लड़ेगी। केजरीवाल रोहतक में आप प्रदेश अध्यक्ष द्वारा हरिद्वार से लाए गए जल से शिवालय में जलाभिषेक करने आए थे। यहां उन्होंने मीडिया से बातचीत में कहा कि लोग कांवड़ लेकर आते हैं, तो उनकी मुराद होती है।

कांवड़ लेकर आए आप पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष नवीन जय हिंद की मुराद है कि हरियाणा में भाईचारा हो। विकास हो और सभी फले-फूलें। चार साल पहले हरियाणा में सरकार बनी और इसके चार माह बाद दिल्ली में बनी। दिल्ली के विकास की कहानी आज पूरी दुनिया को पता है। दिल्ली पूर्ण राज्य नहीं, मैं आधे राज्य का चौथाई मुख्यमंत्री हूं। मेरे सामने दिक्कतें पैदा कीं। अड़चनें लगाईं, फिर भी विकास किया। खासतौर से शिक्षा, बिजली, स्वास्थ्य व पानी के क्षेत्र में। कहा कि सरकारी स्कूलों की कायापलट की।

मैं हरियाणा के लोगों से पूछना चाहता हूं कि क्या विकास हुआ? स्कूल अच्छे हुए, नहीं। विकास अच्छा हुआ, नहीं। बिजली सस्ती हुई, नहीं बल्कि महंगी हो गई। पानी आता है नहीं, तो फिर किस क्षेत्र में विकास हुआ। दिल्ली के विकास को देखने के लिए यूएन सेक्रेटरी व नोर्वे के प्रधानमंत्री समेत छह लोग छह सितंबर को आ रहे हैं, जो गली-मोहल्लों में जाएंगे। हमें तो राजनीति नहीं करनी आती जनता का काम करना आता है।

केजरीवाल ने कहा कि या तो हरियाणा के मुख्यमंत्री को काम कराना नहीं आता या नीयत नहीं। यदि काम करना नहीं आता है, तो हम मुफ्त में सिखाने को तैयार हैं। खट्टर साहब हमसे सीखकर एक साल काम कर लें ताकि जनता दोबारा जिता दे। उन्होंने मुख्यमंत्री खट्टर से रोहतक में शहीद हुए दारोगा व अंबाला के शहीद फौजी के परिवार को एक-एक करोड़ रुपये की सम्मान राशि देने की मांग की।

Loading...

Check Also

एमओबीसी-246 के सफ़ल समापन पर ऑफिसर्स ट्रेनिंग कॉलेज, एएमसी सेंटर में परेड आयोजित

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : मेडिकल ऑफिसर्स बेसिक कोर्स (एमओबीसी)-246 के सफल समापन पर ...