Breaking News

पेप्सीको की सीईओ इंदिरा नूई इस साल अपना पद छोड़ देंगी,इस सुनहरे मौके पर भारत को याद किया

लखनऊ : कोल्ड ड्रिंक्स और फूड सेक्टर की दिग्गज कंपनी पेप्सीको की सीईओ इंदिरा नूई इस साल अक्टबूर में अपना पद छोड़ देंगी. इस मौके पर उन्होंने भारत का याद किया और कहा कि उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि उन्हें पेप्सी जैसी कंपनी की अगुवाई करने का मौका मिलेगा.

पेप्सी छोड़ने की घोषणा के साथ ही इंदिरा नूई ने ट्वीट किया, ‘भारत में परवरिश के दौरान, मैंने कभी नहीं सोचा था कि मुझे पेप्सिको जैसी असाधारण कंपनी का नेतृत्व करने का अवसर मिलेगा. इस कंपनी का नेतृत्व करना मेरे जीवन में सबसे अधिक सम्मान की बात है. मैंने जितना सोचा था, हमने लोगों की जीवन में उससे कहीं अधिक सकारात्मक असर डाला.’

इसके बाद कौन? होगा उत्तराधिकारी
उन्होंने एक दूसरे ट्वीट में कहा कि वो तीन अक्टूबर को सीईओ का पद छोड़ देंगी और उन्हें विश्वास है कि पेप्सी सही दिशा में आगे बढ़ रही है. उन्हें अपने लीडरशिप पर भरोसा है, उससे भी अधिक उन्हें अपनी टीम पर भरोसा है. अपने उत्तराधिकारी रैमॉन लगुआर्ता के बारे में उन्होंने कहा, ‘रैमॉन लगुआर्ता पेप्सी को मजबूत स्थिति में लाने और सफल बनाने के लिए सही व्यक्ति हैं. वो एक महत्वपूर्ण पार्टनर और दोस्त रहे हैं और मुझे पूरा भरोसा है कि वो आने वाले दिनों में पेप्सी को नई ऊंचाइयों पर ले जाएंगे.कोल्ड ड्रिंक्स और फूड सेक्टर की दिग्गज कंपनी पेप्सीको की सीईओ इंदिरा नूई इस साल अक्टबूर में अपना पद छोड़ देंगी. 12 साल बाद वह कंपनी के शीर्ष पद से इस्तीफा देंगी. उन्हें कॉर्पोरेट सेक्टर में महिला सशक्तिकरण के प्रतीक के तौर पर देखा जाता रहा है. कंपनी की कमान अब रैमॉन लगुआर्ता के हाथ होगी. अक्टूबर से वह इंदिरा नूई की जगह लेंगे. रैमॉन अभी तक कंपनी में प्रेजिडेंट की जिम्मेदारी संभाल रहे थे. पिछले साल ही उन्हें यह जिम्मेदारी दी गई थी. पेप्सीको के इतिहास में इंदिरा नूई पहली महिला सीईओ हैं.

Loading...

Check Also

एमओबीसी-246 के सफ़ल समापन पर ऑफिसर्स ट्रेनिंग कॉलेज, एएमसी सेंटर में परेड आयोजित

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : मेडिकल ऑफिसर्स बेसिक कोर्स (एमओबीसी)-246 के सफल समापन पर ...